F

RishuDiary - Lyrics, Hinidi songs and 9xmovies

New song Lyrics and Mp3 , with Latest updates of Music every day Download Now full song from Here hindi song 9xmovies hindi film hindi movies new hindi song hindi song mp3 indian songs

Search here songs

Saturday, September 19, 2020

Medicine for pimpals and pimpal tretment चेहरा साफ करने की दवा Pimple treatment

pimpal tretment,पिंपल ट्रीटमेंट,Pimple Treatment,pimple kaise hataye

pimpal tretment एक सामान्य त्वचा रोग है, जिसका कोई 85% लोगों को उनके जीवन के किसी बिंदु पर प्रभावित करता है।
  • पिंपल ट्रीटमेंट  - पिम्पल्स का इलाज बहुत ही आसान जो की आप अपने घर पर भी कर सकते है बस आपको हमारी दी गयी टिप्स को रेगुलर फॉलो करना है 
  • पिंपल्स ट्रीटमेंट के चार प्राकृतिक उपाय जो की आपके पिंपल्स को बहुत जल्दी ठीक कर देंगे.

  • Pimpal tretment बहुत ही आसान है आज हम आपको कुछ उपाय बताएँगे जो पूरी तरह प्राकृतिक एवं शुद्ध है.

लक्षणों में pesky pimples शामिल हैं जो निराशाजनक और छुटकारा पाने में मुश्किल हो सकते हैं।

जबकि पारंपरिक उपचार पिंपल्स से छुटकारा दिला सकते हैं, वे अक्सर प्रतिकूल प्रभाव से जुड़े होते हैं, जैसे त्वचा की जलन और सूखापन।

जैसे, बहुत से लोगों ने तेजी से पिंपल्स से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक विकल्पों की ओर रुख किया है।  हालांकि, वहाँ बहुत सारे प्राकृतिक जबकि  pimpal tretment उपचार हैं, केवल मुट्ठी भर वैज्ञानिक रूप से 
मदद करने के लिए सिद्ध हैं




Pimpal tretment के चार प्राकृतिक उपाय.
  1. चाय के पेड़ का तेल
  2. लौंग के तेल  
  3.  ग्रीन टी 
  4. एलोवेरा जेल 
पिम्पल से तेजी से छुटकारा पाने के लिए यहां 4 प्राकृतिक तरीके हैं, हालांकि इस उद्देश्य के लिए उनकी प्रभावशीलता का समर्थन करने वाले सीमित शोध कर सकते हैं।
हमने पिंपल्स ट्रीटमेंट को 4 भागों में बंटा है .

1. चाय के पेड़ के तेल के साथ ्रीट प्रदर्शन ट्रीट ( pimpal tretment)

चाय के पेड़ का तेल मेलेलुका अल्टिफ़ोलिया के पेड़ की पत्तियों से निकाला जाता है, जो ऑस्ट्रेलिया के मूल निवासी है।

यह बैक्टीरिया से लड़ने और त्वचा की सूजन को कम करने की अपनी क्षमता के लिए अच्छी तरह से जाना जाता है।  विशेष रूप से, चाय के पेड़ का तेल पी।  एक्ने  और एस एपिडर्मिडिस से लड़ने में  मदद करता है  , दो प्रकार के बैक्टीरिया हैं जो पिंपल्स का कारण बन जाते हैं।

एक अध्ययन में पाया गया कि 5% टी तड़ी ऑइल जेल  के  घावों  को कम करने में लगभग चार गुना अधिक प्रभावी था  और  एक प्लेसबो की तुलना में  परिवार की  शुद्धता  को कम करने में लगभग छह गुना अधिक प्रभावी था  




एक अन्य अध्ययन में, 5% चाय के पेड़ के तेल वाला एक जेल एक समान  स्वास्थ्य  वाली दवा  5% बेंजोइल पेरोक्साइड युक्त लोशन के रूप में pimples को कम करने में समान रूप से प्रभावी साबित हुआ था  

चाय के पेड़ के तेल के उपचार में सूखापन, जलन और जलन सहित कम प्रतिकूल प्रभाव भी हुआ।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि चाय के पेड़ का तेल बहुत गुणकारी है और त्वचा पर सीधे लागू होने पर लालिमा और जलन पैदा कर सकता है।  इस कारण से, यह एक वाहक तेल के साथ पतला होना चाहिए।
           
पूरक और एकीकृत स्वास्थ्य के लिए राष्ट्रीय केंद्र के अनुसार, स्वास्थ्य की स्थिति के लिए चाय के पेड़ के तेल के सामयिक उपयोग पर केवल थोड़ी मात्रा में शोध किया गया है, और सीमित मात्रा में अनुसंधान संकेत करता है कि चाय के पेड़ का तेल  नमक के साथ।  सहायक हो सकता  है  ।)

यदि आप इसे स्वतंत्र रूप से के लिए चुनते हैं, तो यह सुरक्षित रूप से उपयोग करें, और हमेशा अपनी त्वचा पर एक परीक्षण स्विंग प्रदर्शन करें, क्योंकि चाय के पेड़ का तेल बहुत परेशान कर सकता है और इसे कभी भी त्वचा पर undiluted नहीं लगाया जाना चाहिए। चाहिए।

आप  चाय के पेड़ के तेल  दोनों   ऑनलाइन  खरीद सकते हैं  




आप  वाहक तेल की ऑनलाइन  खरीद कर सकते हैं   

 

चाय के लिए चाय के पेड़ के तेल का उपयोग कैसे करें

चाय के पेड़ के तेल की 1 बूंद को 1 चम्मच वाहक तेल के साथ मिलाएं हैं।
मिश्रण में एक कपास झाड़ू डुबकी और इसे सीधे पिम्पल्स पर लागू करें।
यदि वांछित हो, तो मॉइस्चराइज़र लागू करें।
इस प्रक्रिया को प्रति दिन 1-2 बार दोहराएं।

SUMMARY

चाय के पेड़ का तेल सूजन और  स्तन पैदा करने वाले  बैक्टीरिया से  लड़ता  है।  इसे त्वचा पर लगाने से पता चला है कि यह कुछ मामलों में पिंपल्स को कम कर सकता है।

2. अन्य आवश्यक चीज़ों के साथ व्यवहार करें ( pimpal tretment)

चाय के पेड़ के तेल के अलावा, जीवाणुरोधी और विरोधी भड़काऊ गुणों वाले कई अन्य आवश्यक तेल पिंपल्स को जल्दी से साफ करने में मदद कर सकते हैं।

एक बड़े वैज्ञानिक समीक्षा में पाया गया कि पिलचीनी के आवश्यक तेल, गुलाब,  लैवेंडर , और लड़ने वाले  लंग बैक्टीरिया एस एसिडिडर्मिस और पी-कारण  मुनहा  (7Trusted स्रोत)।

रोज़मेरी और लेमनग्रास को भी पी। एक्ने (8Trusted Source) को रोकने के लिए दिखाया गया था।

अध्ययन ने एक  लौंग-तुलसी तेल, 10% पेरोक्साइड और एक प्लेसबो बेंजोइल  की  मुँहासे-  लड़ाकू क्षमताओं की  तुलना की   बेंज़ोयल पेरोक्साइड (9Trusted Source) की तुलना में 2% और 5% लौंग-तुलसी तेल दोनों पिम्पल्स को कम करने में अधिक प्रभावी और परिष्कृत पाया गया।

एक अन्य अध्ययन में पाया गया कि एसिटिक एसिड, नारंगी और मीठे तुलसी आवश्यक तेलों वाले जेल से पिंपल्स (10Trusted Source) की उपचार पास में 75% की वृद्धि हुई।

चाय के पेड़ के तेल की तरह, ये आवश्यक तेल बहुत केंद्रित होते हैं और त्वचा पर सीधे लागू होने पर जलन पैदा कर सकते हैं।  वाहक तेल के साथ सभी आवश्यक चीज़ों को पतला करना सुनिश्चित करें, नियमित उपयोग से पहले एक परीक्षण प्लेबैक प्रदर्शन करें, और उपयोग बंद करने से जलन हो सकती है।

लौंग के तेल  सहित आवश्यक तेलों की एक विस्तृत विविधता ऑनलाइन उपलब्ध है  
  

शरीर के लिए आवश्यक शैलों का उपयोग कैसे करें

वाहक तेल के 1 औंस (30 एमएल) के साथ आवश्यक तेल की 10 बूंदों को मिलाएं।
मिश्रण में एक कपास झाड़ू डुबकी और इसे सीधे पिम्पल्स पर लागू करें।
यदि वांछित हो, तो मॉइस्चराइज़र लागू करें।
इस प्रक्रिया को प्रति दिन 1-2 बार दोहराएं।
सारांश

 

 मुंहासे पैदा  करने वाले  जीवाणुओं  को रोकने के लिए दालचीनी, गुलाब, लैवेंडर, लौंग, और दौनी सहित अन्य आवश्यक तेल पाए गए हैं   ये त्वचा को त्वचा पर लगाने से पिंपल्स को कम करने में मदद मिल सकती है।


3. त्वचा पर ग्रीन टी पाते हैं

( pimpal tretment)

इसके स्वास्थ्य लाभ के लिए बहुत से लोग ग्रीन टी पीते हैं, लेकिन त्वचा पर सीधे लगाने पर यह मददगार भी हो सकती है।

ग्रीन टी में फ्लेवोनॉल्ड्स और टैनिन होते हैं, जो सूजन से लड़ने में मदद करने के लिए जाने जाते हैं और बैक्टीरिया जो पिंपल्स (11, 12) का कारण बन सकते हैं।

यह भी उच्च एंटीऑक्सीडेंट epigallocatechin-3-gallate (EGCG), जो सूजन से लड़ने, सीबम उत्पादन को कम, पी के विकास को रोकना और दिखाया गया है में है  मुंहासे ( pimpal tretment) के साथ लोगों में  मुँहासे  -prone त्वचा (13Trusted स्रोत)।

कई अध्ययनों से पता चला है कि  पीड़ित से  पीड़ित लोगों को  सी एल्बम उत्पादन में काफी कम अनुभव होता है और जब वे अपनी त्वचा पर 2-3% ग्रीन टी का अर्क लगाते हैं (14Trusted Source, 15Trusted Source, 16Trusted Source)।

बाजार पर कुछ फर भर स्किनकेयर उत्पाद मौजूद हैं जिनमें ग्रीन टी है, लेकिन यह घर पर अपना मिश्रण बनाने के लिए बहुत सरल और सस्ता है।]

आप एक गुणवत्ता वाली  हरी चाय ऑनलाइन  प्राप्त कर सकते हैं  

 

मुंहासों के लिए ग्रीन टी का उपयोग कैसे करें

3 से 4 मिनट के लिए उबलते पानी में हरी चाय डालें।
चाय को ठंडा होने दें।
एक कपास की गेंद के साथ इसे अपने चेहरे पर लागू करें या स्प्रे बोतल का उपयोग करने पर इसे स्प्रे करें।
इसे 10 मिनट या रात भर के लिए छोड़ दें, और फिर पानी से अपना चेहरा कुल्ला करें।
प्रति दिन प्रति दिन -२ बार कीवर्ड।  रेफ्रिजरेटर में 2 सप्ताह तक तीर किया जा सकता है।

सारांश

ग्रीन टी एंटीऑक्सिडेंट में उच्च होता है जो सूजन को कम करने और बैक्टीरिया से लड़ने में मदद करता है।  इसे त्वचा पर लगाने से पिंपल्स को काफी कम करने के लिए दिखाया गया है।

4. एलोवेरा से मॉइश्चराइज करें

मुसब्बर वेरा एक उष्णकटिबंधीय पौधे है जिसमें पत्तियां होती हैं जो एक स्पष्ट जेल का उत्पादन करती हैं।

त्वचा पर लागू होने पर, एलोवेरा जेल को बैक्टीरिया से लड़ने, सूजन को कम करने और घाव भरने (17Trusted Source, 18Trusted Source, 19Trusted Source) को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए दिखाया गया है।

इस कारण से, यह त्वचा की विभिन्न स्थितियों के लिए एक लोकप्रिय उपचार है, जिसमें सोरायसिस, चकत्ते, कटौती और जलन शामिल है।

विशेष रूप से पिंपल्स से लड़ने के लिए एलोवेरा की क्षमता पर सीमित अध्ययन हैं, लेकिन मौजूदा शोधनीय है।

एलोवेरा में ल्यूपॉल, सैलिसिलिक एसिड, यूरिया नाइट्रोजन, पल्चीनी एसिड, फेनॉल्स और सल्फर होते हैं, जो सभी बैक्टीरिया को रोकते हैं जो pimples (19Trusted स्रोत, 20) का कारण बन सकते हैं।

एक अध्ययन में, एलोवेरा जेल के अलग-अलग सांद्रन एक लौंग-तुलसी के तेल में जोड़ा गया और  उपयोगकर्ता-  विरोधी  गुणों के  लिए मूल्यांकन किया गया   लोशन में एलोवेरा की सांद्रता जितनी अधिक होगी, पिंपल्स (21) को कम करने में यह उतना ही प्रभावी होगा।

एक अन्य अध्ययन में पाया गया कि tretinoin क्रीम के साथ 50% एलोवेरा जेल का उपयोग करना अकेले tretinoin क्रीम की तुलना में pimples को साफ़ करने में अधिक प्रभावी था।  Tretinoin क्रीम  विटामिन ए (22Trusted स्रोत) से प्राप्त  एक  नमक की  दवा है।

हालांकि  मुंहासों के  इलाज में एलोवेरा जेल अपने आप में प्रभावी नहीं था, इसने लेकिन  लौंग-तेल के और ट्रेटिनॉइन क्रीम तुलसी  के विरोधी  मुँहासे  प्रभाव को  बढ़ा दिया  

हालांकि मुसब्बर वेरा जेल में अपने दम पर पिम्पल्स साफ करने में मदद कर सकती है, यह अन्य उपचार या दवाओं के साथ संयुक्त होने पर अधिक 
प्रभावी हो सकता है।
यह भी पढ़ें: 
पिंपल्स के निशान से कैसे नियंत्रण: अपने घर में मुंहासों को रोकें


मुंहासों के लिए एलोवेरा जेल का उपयोग कैसे करें

एक स्वर के साथ मुसब्बर के पत्तों से जेल को बाहर निकालना।
जब आप अन्य  स्वास्थ्य  उपचार  लागू करते हैं तो जेल को अपनी त्वचा पर लागू करें   आप इसे अपने अन्य उपचार के साथ मिलाना चाह सकते हैं, और फिर इसे अपनी त्वचा पर लगा सकते हैं।  या, आप दूसरे  मुंहासे का  इलाज पहले  कर सकते हैं  , इसके ऊपर एलो जेल मिला सकते हैं




प्रति दिन 1-2 बार प्रतिनिधि, या वांछित के रूप में।
आप साललबंद  एलोवेरा जेल भी ऑनलाइन  खरीद सकते हैं  , लेकिन सुनिश्चित करें कि यह शुद्ध मुसब्बर है और इसमें जोड़ा हुआ तत्व है।

Read More On this blog




No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Popular Posts