F

RishuDiary - Lyrics, Hinidi songs and 9xmovies

New song Lyrics and Mp3 , with Latest updates of Music every day Download Now full song from Here hindi song 9xmovies hindi film hindi movies new hindi song hindi song mp3 indian songs

Search here songs

Friday, January 3, 2020

Indira gandhi के काले रहस्य, जो कोई आपको नहीं बताता

Indira gandhi के काले रहस्य, जो कोई आपको नहीं बताता
इंदिरा गांधी का डार्क सीक्रेट, वह एक सेक्स-एडिक्टेड महिला हैं, यह सच्चाई कांग्रेस सरकार ने छिपाई है।



Indira gandhi के काले रहस्य, जो कोई आपको नहीं बताता


इंदिरा गांधी का डार्क सीक्रेट, वह एक सेक्स-एडिक्टेड महिला हैं, यह सच्चाई कांग्रेस सरकार ने छिपाई है।





इंदिरा प्रियदर्शनी गांधी 19 नवंबर 1917 - 31 अक्टूबर 1984) भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की भारतीय राजनेता और केंद्रीय शख्सियत थीं। वह पहली और आज तक भारत की एकमात्र महिला प्रधान मंत्री थीं। गांधी नेहरू-गांधी परिवार के थे और जवाहरलाल नेहरू की बेटी थी, जो पहले भारतीय प्रधानमंत्री थे। अपने उपनाम गांधी के बावजूद, वह महात्मा गांधी के परिवार से संबंधित नहीं हैं। उन्होंने जनवरी 1966 से मार्च 1977 तक प्रधान मंत्री के रूप में सेवा की और फिर जनवरी 1980 से अक्टूबर 1984 में उनकी हत्या तक, उन्हें अपने पिता के बाद सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाली दूसरी भारतीय प्रधानमंत्री बनीं।




गांधी ने 1947 और 1964 के बीच प्रधान मंत्री के रूप में अपने पिता के निजी सहायक और परिचारिका के रूप में कार्य किया। वह 1959 में कांग्रेस अध्यक्ष चुने गए। 1964 में उनके पिता की मृत्यु के बाद उन्हें राज्य सभा (उच्च सदन) के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया। लाल बहादुर शास्त्री के मंत्रिमंडल के सदस्य सूचना और प्रसारण मंत्री के रूप में। [१] 1966 की शुरुआत में (शास्त्री की मृत्यु पर) कांग्रेस पार्टी के संसदीय नेतृत्व के चुनाव में, उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी, मोरारजी देसाई को हराकर नेता बने, और इस तरह शास्त्री को भारत के प्रधान मंत्री के रूप में सफलता मिली।


इंदिरा गांधी से जुड़े तथ्य

# उनके पति फिरोज गांधी या फिरोज खान इलाहाबाद में अपने पैतृक घर में शराब के सप्लायर नवाब खान के बेटे थे। वह फिरोज खान के साथ एक रोमांटिक रिश्ते में पड़ गई, जो अक्सर उसके घर आया करता था। उनके इस रहस्य का खुलासा महाराष्ट्र के तत्कालीन राज्यपाल ने उनके पिता से भी किया था।

# इंदिरा गांधी ने फिरोज खान से शादी करने के लिए अपना नाम बदलकर मैमुना बेगम रख लिया। शादी लंदन में हुई थी

# इंग्लैंड में अपनी लाडली बेटी की ऐसी और शादी की बात सुनकर नेहरू नाराज हो गए। वह भारत लौटने के बारे में चिंतित हो गए क्योंकि उनकी शादी आम जनता को परेशान और परेशान कर देगी। और इसके अलावा, इसके परिणामस्वरूप उनकी खुद की राजनीतिक आत्महत्या हो सकती है। फिर उन्होंने एक योजना बनाई और फिरोज खान से एक हलफनामे पर हस्ताक्षर करके अपना नाम 'फिरोज गांधी' में बदलने के लिए कहा। और इस प्रकार, उन्होंने एक मुस्लिम लड़के के साथ अपनी बेटी की एक नकली शादी की व्यवस्था की।

# इंदिरा गांधी को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी से निष्कासित कर दिया गया था। उसके पिता, नेहरू, फिर उसे शांति निकेतन विश्वविद्यालय में दाखिला दिलाया, जहाँ वह गुरु रबींद्रनाथ टैगोर की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा, जो अक्सर उसे निहारते थे।

 # उनका छोटा बेटा संजय गांधी यूके में कार चोरी में पकड़ा गया था। यूके में तत्कालीन राजदूत कृष्ण मेनन को इंदिरा गांधी ने निर्देश दिया था कि किसी भी कीमत पर अपने बेटे को बचाएं। राजदूत ने अपनी शक्ति को लागू करते हुए अपना नाम संजय में बदल लिया और उस नए नाम के तहत एक नया पासपोर्ट हासिल कर लिया। इसके बाद उन्होंने उस पासपोर्ट को सौंप दिया, जिसमें एक नकली नाम 'संजय गांधी' लिखा था, ताकि संजय को सुरक्षित भारत वापस लाया जा सके। तो, इस तरह, संजीव गांधी, 'संजय गांधी' का असली नाम अस्तित्व में आया।









# के एन राव की पुस्तक "नेहरू राजवंश" से स्पष्ट रूप से पता चला कि संजय गांधी (संजीव गांधी) वास्तव में, कुछ मोहम्मद यूनुस के पुत्र थे और फिरोज खान के नहीं थे। यहां तक ​​कि, जब संजय का विवाह एक सिख लड़की 'मेनका' के साथ हुआ, तो मोहम्मद यूनुस दुखी हो गया क्योंकि वह अपने बेटे की शादी एक मुस्लिम लड़की से ही करवाना चाहता था।

# संजय गांधी का भी खतना हुआ था, एक मुस्लिम परिवार में प्रथा प्रचलित थी। इस तथ्य को भी मोहम्मद यूनुस ने अपनी विवादास्पद पुस्तक 'पर्सन्स, पैशन एंड पॉलिटिक्स' में प्रकट किया था। जब यूनुस एक विमान दुर्घटना में संजय गांधी की मौत के बारे में सुनने आया, तो वह बहुत रोया।

# इंदिरा गांधी के अलग-अलग रोमांटिक मामले थे। शान्तिनिकेतन में अपने जर्मन शिक्षक के साथ, जो अपनी अंग्रेजी पढ़ाते थे। उसके पिता के सचिव एम ओ मथाई आए। फिर उन्होंने अपने प्रसिद्ध योग शिक्षक, धीरेंद्र ब्रह्मचारी के लिए आत्मीयता पकड़ी। उनका अंतिम प्रेम संबंध तत्कालीन विदेश मंत्री दिनेश सिंह के साथ था। और इस सिजलिंग तथ्य को कैथरीन फ्रैंक ने अपनी पुस्तक 'इंदिरा नेहरू गांधी के जीवन' में उजागर किया था।

# एक अनुभवी राजनेता नटवर सिंह के अलावा किसी और द्वारा लिखी गई पुस्तक 'प्रोफाइल एंड लेटर्स' में कहा गया था कि इंदिरा के बेटे राजीव गांधी मैकेनिकल इंजीनियरिंग की अपनी परीक्षा को क्लीयर नहीं कर सकते थे, जिसका वे 1962 से 1965 तक लंदन के ट्रिनिटी कॉलेज में अध्ययन कर रहे थे।

# राजीव गांधी की पत्नी सोनिया गांधी का असली नाम 'एंटोनिया मैनो' था जो एक कैथोलिक और एक राजमिस्त्री की बेटी थी। उसके पिता इटली में एक फासीवादी शासन के एक प्रसिद्ध नक्सली थे। उन्होंने रूस में 5 साल की जेल भी काटी थी।





निक्सन इंदिरा के बारे में बुरा बताने वाले एकमात्र अमेरिकी नहीं थे (उन्होंने उन्हें कुतिया कहा था)। जैकलीन कैनेडी ने उन्हें एक eline असली प्रून - कड़वी, एक तरह की डरावनी भयानक महिला बताया। । । यह हमेशा ऐसा लगता है कि वह नींबू चूस रही है। '
इंदिरा का कथित तौर पर नेहरू के सचिव, एम.ओ. मथाई। उन्होंने स्पष्ट रूप से उस पर एक अध्याय लिखा था जो उनकी आत्मकथा के लिए कभी प्रकाशित नहीं हुआ था। अध्याय के एक अपरिवर्तनीय संस्करण के अनुसार, मथाई ने लिखा है: sex सेक्स एक्ट में उनके पास फ्रेंच w की सभी कलात्मकता थी शगुन और केरल की नायर महिलाएं संयुक्त '।
संजय के मरने के बाद मेनका और इंदिरा के बीच रिश्ते ठिठक गए। मेनका ने इंदिरा को इंडियन एक्सप्रेस में एक खुला पत्र भी लिखा, जिसमें लिखा था कि even जैसे ही संजय की मृत्यु हुई, आप सचमुच मुझे हर तरह से प्रताड़ित करने लगे। । । मैंने तुम्हारे लिए इतनी कड़वाहट से लड़ाई की। । । जब आपका बाकी परिवार विदेश जाने के लिए तैयार और तैयार था। '

पाकिस्तान के साथ शिमला शांति वार्ता से पहले, इंदिरा ने उस कमरे को व्यक्तिगत रूप से फिर से सजाया, जहां जुल्फिकार अली भुट्टो को रहना था। उनकी सामाजिक सचिव उषा भगत के अनुसार, Us हम मुख्यमंत्री के घर गए और वहां से उनके बिस्तर सहित कुछ चीजें मिलीं। हम राजभवन गए और एक गहरे लाल रंग के कच्चे रेशम के बिस्तर को उठाया, हमने राष्ट्रपति भवन को लिखा कि उन्हें रजत लेखन सेट और स्टेशन भेजने के लिए कहें

इंदिरा ने बड़ी सावधानी के साथ आधिकारिक मेनू की योजना बनाई, अतिथि के अनुसार व्यंजनों का नामकरण किया। जब रूसी कॉस्मोनॉट यूरी गगारिन चाय के लिए आए, तो उन्होंने फ्लाइंग सॉसर समोसा, उल्कापिंड मिठाई और लड्डू लूनार से युक्त एक मेनू का उत्पादन किया।
मार्च 1982 में लंदन में फेस्टिवल ऑफ इंडिया में, लंदन फिलहारमोनिक ऑर्केस्ट्रा ने भारत का राष्ट्रगान गाया। ऑर्केस्ट्रा ने G जन गण मन ’बजाया जबकि वेल्स के राजकुमार ने ध्यान दिया, पुपुल जयकर ने इंदिरा गांधी पर आंसू बहाते हुए उनकी आंखों को देखने के लिए उनकी तरफ देखा।
सुबह इंदिरा गांधी को गोली मार दी गई थी, प्रधानमंत्री के घर पर तैनात एम्बुलेंस का ड्राइवर चाय की चुस्कियों के लिए दूर था। इसलिए वह सफ़ेद राजदूत में भी बंधी हुई थी, क्योंकि सोनिया गाँधी चिल्लाते हुए रास्ते में आईं, into मम्मी! ओह माय गॉड, मम्मी! '
इंदिरा एक बिंदीदार दादी थीं: ऑपरेशन ब्लू स्टार के कुछ महीनों बाद जब उनके जीवन के लिए आशंका बहुत अधिक थी, वह और प्रियंका गांधी ने जेन ऑस्टेन की शान और पक्षपात को टीवी पर देखते हुए एक शाम बिताई।




इंदिरा ने आपातकाल के बाद का आम चुनाव हारने के बाद अपने सरकारी घर से और एक मित्र के बंगले, 12 विलिंगडन क्रिटेंट में चली गईं। वहाँ, फाइलों, किताबों, और चड्डी के साथ एक बहुत छोटे, तंग घर में, हर तरफ ढेर हो गई, इंदिरा अपने परिवार और पांच कुत्तों के साथ रहने लगी। उसे उसके ज्यादातर दोस्तों ने छोड़ दिया था।
जिस रात संजय गांधी की मृत्यु हुई, उससे पहले इंदिरा ने उन्हें कहा कि वे उस विमान को नहीं उड़ाएंगे जो वह दुर्घटनाग्रस्त हो जाएगा और अगली सुबह मर जाएगा।
इंदिरा के लिए एक मजेदार पक्ष था: एक बार जब बंदरों का एक झुंड दक्षिण ब्लॉक में मोनी मल्होत्रा ​​के कार्यालय के कमरे में घुस गया और उसने अपनी पत्नी के लिए मिला इत्र की एक बोतल तोड़ दी, श्रीमती गांधी ने चिल्लाते हुए कदम उठाया, 'यह जगह बदबूदार है। वेश्यालय! '
डॉक्टर झीवागो और ब्लैक ब्यूटी इंदिरा की पसंदीदा फ़िल्में थीं।
जब उनसे पूछा गया कि किन पुस्तकों और लेखकों ने उन्हें सबसे अधिक प्रभावित किया है, तो उन्होंने रामायण, महाभारत, ऑस्कर वाइल्ड, विक्टर ह्यूगो, टैगोर, एलिस के एडवेंचर्स इन वंडरलैंड और लुकिंग-ग्लास के माध्यम से सूचीबद्ध किया, और ऐलिस मिला और फैबर्स की कीड़े की पुस्तक मिली।

‘एक बार जब पाकिस्तान के राष्ट्रपति ज़िया ने उनसे ख़राब प्रेस के बारे में शिकायत की, तो उन्होंने सलाह दी,“ इन पत्रकारों के बारे में चिंता मत करो, उन्हें कुछ नहीं पता; देखो, वे आपको एक लोकतांत्रिक और मुझे एक तानाशाह कहते हैं! "राष्ट्रपति को कोई आश्चर्य नहीं हुआ।"


इंदिरा गांधी के साथ मेरी 12 साल की सेक्स लाइफ खत्म होने के बाद मैंने उन्हें पर्दे के पीछे एक और शख्स के साथ देखा: एम.ओ. मथाई

जब हम पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की बात करते हैं, तो कई कांग्रेसियों का कहना है कि वह भारत की आयरन लेडी हैं; उसने पाकिस्तान को दो और कई में विभाजित किया। लेकिन क्या वे उसके काले रहस्यों के बारे में बोलेंगे?





एम। ओ। मथाई भारत के पहले प्रधान मंत्री, जवाहरलाल नेहरू के निजी सचिव थे। उन्होंने 1946 से 1959 तक नेहरू के विशेष सहायक के रूप में कार्य किया। लेकिन इंदिरा गांधी के साथ नेहरू के निजी सचिव भी व्यक्तिगत थे। हां, एम। ओ। मथाई जो नेहरू के साथ थे, नेहरू परिवार के बारे में सब कुछ जानते थे, वास्तव में बहुत ज्यादा। मथाई ने "नेहरू युग की यादों" नामक एक पुस्तक लिखी जिसमें उन्होंने नेहरू परिवार को नग्न कर दिया। नेहरू के कई रहस्यों का खुलासा किया गया है, लेकिन इंदिरा गांधी के "शी" नामक अध्याय में और भी दिलचस्प बात है।



मथाई इंदिरा गांधी के गुप्त प्रेमी थे !!!

अपनी पुस्तक में, मथाई ने नेहरू के प्रति अपार सम्मान दिखाया है, लेकिन नेहरू के साथ एडविना, पद्मजा नायडू (सरोजिनी नायडू की बेटी), मृदुला साराभाई और कई अन्य लोगों के साथ उनके संबंधों के बारे में भी खुलकर बात की है। नेहरू इन महिलाओं को प्रभावित करने में बहुत व्यस्त थे कि वह भारत की देखभाल करना भूल गए। आखिरकार, भारत 1962 के भारत-चीन युद्ध हार गया।

उस पुस्तक में, "शी" नाम का एक अध्याय था जिसे अंतिम समय में वापस ले लिया गया था। इस अध्याय में इंदिरा गांधी के साथ मथाई के यौन संबंधों के विवरण को पिन करने के लिए है।


Also Read: पीएम नरेंद्र मोदी के अनचाहे और अविश्वसनीय अंधेरे रहस्य

मथाई का इंदिरा गांधी के साथ इतना प्रेमपूर्ण संबंध था कि इसने इंदिरा गांधी के घर में संकट पैदा कर दिया। यह एक ज्ञात तथ्य है कि नेहरू भी फिरोज गांधी की तरह नहीं थे। मथाई का कहना है कि वह लंबे समय तक इंदिरा के प्रेमी थे और यहां तक ​​कि उन्हें एक बार गर्भवती भी कर दिया था। लेकिन उसका गर्भपात हो गया।

इंदिरा गाँधी ने मथाई से कहा “मैं तुम्हारे साथ सोना चाहती हूँ, कल शाम को मुझे घर ले जाना।” मथाई ने जवाब दिया कि उन्हें इससे पहले किसी महिला के साथ कोई अनुभव नहीं है। इसलिए उसने उसे दो किताबें दीं, एक डॉ। अब्राहम स्टोन की थी और एक सेक्स और स्त्री शरीर रचना की।

वह उसे sundown के बाद wilds में बाहर ले जाने के लिए कहा। उसने हमेशा मथाई को कस कर पकड़ रखा था और उसे "ओह, भूपत आई लव यू" कहा। इंदिरा ने उन्हें भूपत नाम दिया, डकैत और मथाई ने उन्हें पुतली, डाकू कहा। उन्होंने कहा कि उन्हें कभी नहीं पता था कि इंदिरा के पास असली सेक्स क्या है।

अध्याय का कहना है कि उसकी ‘ठंड और मनाही’ प्रतिष्ठा केवल ine स्त्री आत्म-सुरक्षा ’का एक उपाय थी; वह बिस्तर में in असाधारण रूप से अच्छी थी ’; ‘सेक्स एक्ट में उन्हें फ्रांसीसी महिलाओं और केरल नायर महिलाओं की सभी कलाकृतियाँ संयुक्त थीं। ' मथाई भी कहना है कि वह लंबे समय तक चुंबन प्यार करता था।


मथाई ने इंदिरा के साथ अपना रिश्ता क्यों खत्म किया?


यद्यपि इंदिरा गांधी के साथ उनका बहुत अच्छा यौन संबंध था,उसने खुद से उससे दूरी क्यों बनाई? इंदिरा गांधी का सिर्फ एक आदमी के साथ संबंध नहीं था। एक दिन जब मथाई इंदिरा गांधी से मिलने आए, तो उन्होंने उन्हें धीरेंद्र ब्रह्मचारी के साथ देखा, जो एक लंबे व्यक्ति थे, जिन्होंने इंदिरा गांधी के साथ काम किया था। जब मथाई ने इंदिरा को अपने साथ देखा, तो उन्होंने उससे कहा कि "मुझे तुमसे कुछ कहना था, लेकिन मैं इसे बाद में कहूंगा।" यह इंदिरा गांधी के साथ उनके संबंधों का अंत था।

धीरेंद्र ब्रह्मचारी इंदिरा गांधी के योग प्रशिक्षक थे। योग आसन जल्द ही यौन रूप से बदल गया।

इंदिरा गांधी ने एक बार कहा था कि वह हिंदू से कभी शादी नहीं कर सकती हैं, लेकिन एक हिंदू के साथ उनकी शादी हो गई। उसने यह भी कहा कि ‘मुझे रानी मधुमक्खी पसंद है। मैं हवा में प्यार को और बढ़ाना चाहता हूं। '

अध्याय के अंत में, मथाई ने लिखा, 'मुझे उससे प्यार हो गया था।'


साभार: नेहरू युग की याद


डिस्क्लेमर: जानकारी एमओ की आत्मकथा के अंश से ली गई थी। मथाई। ऋषुदिरी आत्मकथा के किसी भी दृष्टिकोण का समर्थन या अस्वीकार नहीं करता है और आत्मकथा में किसी भी गलत सूचना के लिए जिम्मेदार नहीं है।

यहाँ एम.ओ. मथाई द्वारा लिखित "शी" शीर्षक से पूरा अध्याय है

उसके पास क्लियोपेट्रा की नाक, पॉलीन बोनापार्ट की आंखें और शुक्र के स्तन हैं। उसके अंगों पर बाल हैं जिन्हें अक्सर मुंडा करना पड़ता है। शारीरिक और मानसिक रूप से वह महिला की तुलना में पुरुष से अधिक है। मैं उसे एक मर्दाना औरत कहूंगा। मैं 1945 की सर्दियों में अपने पैतृक घर में उनसे पहली बार मिला था। तब उनके रेंगने की उम्र का एक बेटा था और जो एक रोता बच्चा था। मेरी पहली प्रतिक्रिया यह थी कि वह एक गर्भवती लड़की थी जिसके चेहरे पर नाखुशी के भाव लिखे थे। उनका दूसरा बेटा, दिसंबर 1946 में पैदा हुआ, एक अवांछित बच्चा था। एक बच्चे के रूप में, उसे एक दोष को दूर करने के लिए खतना करना पड़ा। १ ९ ४ fort तक उसका अनहोनी का प्याला भर गया और भाग्य ने उसके चेहरे पर अधिकार कर लिया। 1946 की शरद ऋतु में, उसके पिता ने उसे एक छोटी ऑस्टिन कार दी। वह चाहती थी कि मैं उसे ड्राइविंग सिखाऊं। शुरुआती चरणों में, मैं उसे सबक के लिए वायसराय के अंगरक्षक के पोलो ग्राउंड में ले जाता था। वह सीखने में तेज थी। फिर मैंने ड्राइविंग सबक रोक दिया क्योंकि वह गर्भावस्था के उन्नत चरण में आ रही थी। मैंने उसे बताया कि मैं नहीं चाहता कि वह ड्राइविंग सीखने वाली खुली सड़कों में जाने के लिए कोई जोखिम उठाए। उनके दूसरे बेटे का जन्म दिसंबर 1946 के मध्य में हुआ था। फरवरी 1947 के मध्य तक, वह ड्राइविंग सबक फिर से शुरू करने के लिए तैयार थीं। हम सड़कों और कनॉट सर्कस में गए। तब मैंने उससे कहा "आप बस कल्पना करें कि आप सब कुछ जानते हैं, ध्यान केंद्रित करें, विचार करें कि विपरीत दिशा से कार चलाने वाला व्यक्ति मूर्ख है, और आत्मविश्वास के साथ कार चलाएं, कनॉट सर्कस का एक चक्कर लगाएं और वापस आ जाएं"। उसने ऐसा ही किया और जीत में लौट आई। ड्राइविंग सबक वहाँ समाप्त हो गया। 1947 के मध्य से पहले, उसने मुझे एक सिनेमाघर से बाहर जाने के लिए कहा। तब से हम चित्रों के लिए बाहर जाते थे जितनी बार मैं मुक्त होता था - जो अक्सर नहीं होता था।





वह जंगल के साथ रिज के ऊपर से मुझे बाहर निकालने के लिए तत्पर थी। उसे छोटी कारों से नफरत थी। इसलिए हम अपनी कार में जाते थे जो एक प्लायमाउथ था। वह खंडहरों में जाना पसंद करती थी जहाँ खंडहर थे। कुतब मीनार से परे क्षेत्रों में ड्राइव इष्ट थे। एक दिन, एक लक्ष्यहीन ड्राइव के दौरान, उसने मुझसे शिकायत की "आप मुझसे प्यार नहीं करते"। मैंने कहा, “मुझे नहीं पता; मैंने इसके बारे में नहीं सोचा था। ” 1947 की शरद ऋतु तक, मुझे पता था कि वह इस मामले में कोई पहल किए बिना मेरे साथ प्यार में पड़ गई थी। उसका चेहरा मुझे देखकर हल्का होता। वो मुझसे अपने बारे में बात करने लगी। उसने कहा कि उसकी शादी के कुछ समय बाद, उसे पता चला कि उसका पति उसके प्रति वफादार नहीं था। यह उसके लिए एक बड़ा सदमा था क्योंकि उसने परिवार के हर सदस्य के विरोध के दांतों में शादी कर ली थी। उसने कहा कि वह अपनी साड़ी, कोट, ब्लाउज, जूते और हैंडबैग खोने लगी। उसे नौकरों पर शक था जब तक कि वह एक पार्टी में दो महिलाओं के व्यक्तियों पर उसकी कुछ खोई हुई चीजों की खोज नहीं करता। इन महिलाओं को अपने पति के साथ दोस्ताना व्यवहार के लिए जाना जाता था। उसने यह भी पता लगाया कि उसके पति ने किन किताबों को चोरी की किताबों-अलमारियों से दिया था। उसने यह जानकर विवेकपूर्ण तरीके से बताया कि उसके इरादे मेरे बारे में क्या थे। मैंने उसे बताया कि मेरे पास दो अवरोध हैं: (1) मुझे विवाहित महिलाओं के साथ बेवकूफ बनाना पसंद नहीं था; (२) उसके पिता के प्रति मेरी निष्ठा कुछ भी निषिद्ध थी जैसे कि उसके मन में थी। वह तुरंत नंबर 1 के बारे में सोच रही थी। उसने मुझे आश्वासन दिया कि कुछ समय पहले उसने अपने पति के साथ कुछ भी करना बंद कर दिया था। उसने कहा: "मैं अब उसे छूने के बारे में नहीं सोच सकती।" उसने आगे कहा कि मेरे साथ "सौभाग्य से वह भी नपुंसक हो गई है जबकि उसने महिलाओं के प्रति अपना आकर्षण बनाए रखा है"। नंबर 2 के बारे में वह मुझसे नाराज़ थी और उसने पूछा “मेरे पिता को इससे क्या लेना-देना है? क्या मैं नाबालिग हूँ? ”

यह भी पढ़ें: क्या होगा अगर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन बनेंगे भारतीय पीएम? अगर रूस के राष्ट्रपति पुतिन भारत के प्रधानमंत्री बने तो आतंकवाद और पाकिस्तान की समस्या का क्या परिणाम होगा?

तब से उसने मेरे साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताया और अपने पिता के प्रति मेरे रवैये का उपहास किया, जहां तक ​​वह चिंतित था। लेकिन मैंने धीरे से विरोध करना जारी रखा। मैं मानसिक नहीं था y तैयार है या अभी तक सामंजस्य है। नवंबर 1947 की 18 वीं पर, उसने मुझे उसे कमरे में ले लिया और मुझे होंठों पर पूर्ण चूमा और मुझे बताया था "मैं तुम्हारे साथ सोने के लिए चाहते हैं; कल शाम को मुझे विडाल के पास ले जाओ ”। मैंने उसे बताया कि मुझे महिलाओं के साथ बहुत कम अनुभव है। उसने कहा "सभी बेहतर"। इसलिए 19 तारीख को, जो उसका जन्मदिन था, हम बाहर गए और जंगल में एक जगह चुनी। हमारे रास्ते में वापस आने पर मैंने उसे बताया कि मुझे उसके स्तनों में दूध के बारे में कुछ विद्रोह हुआ था (हालाँकि उसने कुछ समय पहले बच्चे को स्तनपान कराना बंद कर दिया था)। बाद में, उसने इसके बारे में कुछ किया और जल्द ही पूरी तरह से सूख गई। उसे पता चला कि मैं सेक्स के बारे में बहुत कम जानती हूं, और मुझे दो किताबें दीं, उनमें से एक डॉ। अब्राहम स्टोन द्वारा सेक्स और महिला शरीर रचना के बारे में। मैंने उन्हें लाभ के साथ पढ़ा। वह आशाजनक नहीं था; न ही उसे बार-बार सेक्स की जरूरत थी। लेकिन सेक्स एक्ट में, उन्हें फ्रांसीसी महिलाओं और केरल नायर महिलाओं की सभी कलाकृतियों को मिला दिया गया था। वह चुंबन लंबे समय तक पसंद था और एक ही फैशन में चूमा जा रहा है। उसने ठंडी और मना करने वाली एक प्रतिष्ठा स्थापित की थी। वह कुछ भी दयालु नहीं था। यह केवल आत्म-सुरक्षा के एक स्त्री उपाय के रूप में एक मुद्रा थी। वह एक भावुक महिला थी जो बिस्तर में एक पहलवान के रूप में असाधारण रूप से अच्छी थी। बारह वर्षों के दौरान, हम प्रेमी थे, मैं कभी उससे संतुष्ट नहीं था। प्रगतिशील रूप से वह उस मोटी महिला पारिवारिक मित्र से शत्रुतापूर्ण हो गई जो रहने के लिए आती थी। जब से वह एक गले और मेरे गाल पर एक मासूम चुंबन के साथ आगमन पर मुझे का स्वागत करते हुए पारिवारिक मित्र को देखा तो वह जलन हो रही हो गया और पारिवारिक मित्र के खिलाफ क्रोध से जर्द। कभी-कभी पारिवारिक मित्र मुझे जब भी शहर में एक होते थे, तो मैं उसे और मेरे "वह" को एक अच्छे सिनेमा में ले जाने के लिए कहता था। मेरा "वह" बड़ी चतुराई से यह देख सकता था कि मैं परिवार के दोस्त के पास नहीं बैठा था, बल्कि पंक्ति में तीसरे स्थान पर था।






अगली बार परिवार के दोस्त के आने के एक दिन पहले "उसने" मुझे सूंड के बाद उसे बाहर निकालने के लिए कहा। कार में, मैंने उससे पूछा car बड़ा विचार क्या है? मुझे कुछ जरूरी काम करना है ' उसने उत्तर दिया repl जब तक वसा एक यहाँ है, मैं तुमसे दूर रहूँगी क्योंकि मैं नहीं चाहती कि तुम उसे छूने के बाद मुझे छू लो। ’मैंने उसे विश्वास दिलाया कि मुझे वसा में कोई दिलचस्पी नहीं है। आखिरकार,, वह 'मुझे किसी के अनुकूल स्वागत और प्रस्थान इशारों की आदत हो गई। उसने मुझे समझाने की कोशिश की कि कभी-कभी उसके कमरे में जाऊँ, जब उसका पति वहाँ था, बैठ कर उन दोनों से बात कर। मैंने उससे कहा कि धोखे का अभ्यास करने का मेरा कोई इरादा नहीं है। इसलिए वह उसे कभी-कभार मेरे अध्ययन के लिए ले आती थी। उसने यह सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रकार के उपकरणों का उपयोग किया कि उसके बच्चे अपने पिता के साथ कम से कम समय बिताएं। उसने मुझे बताया कि वह उन पर अपने पिता का कोई प्रभाव नहीं चाहती थी क्योंकि वह आश्वस्त थी कि उसका प्रभाव उनके लिए बुरा होगा। उसने यह कहते हुए निष्कर्ष निकाला: "मैं नहीं चाहती कि मेरे बच्चे चैंपियन के रूप में बड़े हों।" यह एक कारण था कि उनके पति को एक अलग कमरे में स्थानांतरित कर दिया गया था। एक बार मैंने उनसे कुछ कहा था जो उनके पति ने मुझे बताया था। उसने कहा: “वह जो कहता है, उसके एक शब्द पर विश्वास नहीं करता। मैंने इसे अपनी कड़वी लागत के लिए सीखा है ”।





उसने ए.सी.एन. नांबियार, जिसे वह लंबे समय से व्यक्तिगत रूप से जानती थी और जो उसके पिता और मां का दोस्त भी था, अपने पति से तलाक लेने के बारे में उनकी राय पूछती है। वह जानती थी कि नांबियार मेरा प्रिय मित्र था। नांबियार ने उसे जवाब देने के लिए कहा कि कुछ परिस्थितियों में मेकअप में रहने के लिए एक स्पष्ट विराम देना बेहतर था। मैंने उसे इस मामले में प्रोत्साहित नहीं किया, ज्यादातर उसके पिता के लिए। एक दिन, उसने मुझसे कहा कि वह हिंदू से शादी करने के बारे में सोच नहीं सकती। मैंने उससे कहा "यह उन महापुरुषों की आकाशगंगा की प्रशंसा है, जिन्हें हिंदू धर्म ने युगों-युगों से पैदा किया है।" मैंने उन्हें अपने शयनकक्ष में आने के लिए कभी प्रोत्साहित नहीं किया। एक अवसर पर वह आई थी। आधी रात से ऊपर जा चुकी थी। मैं सो रहा था, आधी रात तक काम किया; वह मेरे बगल में लेट और धीरे एक चुंबन से मुझे उठा। मैंने उससे पूछा "क्या बात है?" उसने कहा: "मुझे आना था"। मुझे नहीं पता था कि वह मन में परेशान थी। मैंने उससे कहा: "जब तक आप चाहते हैं हम चुपचाप यहाँ झूठ बोलते हैं और कुछ भी नहीं करते हैं।" उसने कहा: “इस अवसर पर, मैं केवल तुम्हारे साथ रहना चाहती हूँ”। वह सुबह 4 बजे तक आराम से लेटी रही, और धीरे-धीरे उसके कमरे में ऊपर-नीचे टिप-टू किया। दूर जाने से पहले उसने मुझसे कहा: “मैंने तुम्हें कभी नहीं बताया कि एक बार मैंने आत्महत्या करने के बारे में सोचा था। ऐसे विचार मुझे अब नहीं आते। आपने मुझे मेरी खुशी वापस दे दी है। ”





एक बार, हमारे प्यार के जीवन में, उसने मुझसे कहा, "मुझे कभी नहीं पता था कि असली सेक्स तब तक होता है जब तक मैं तुम्हारे पास नहीं था"। बिस्तर पर उसके जुनून की ऊंचाई पर, वह मुझे कस कर पकड़ लेती और कहती "ओह, भूपत, आई लव यू"। वह उपनाम देना और प्राप्त करना पसंद करती थी। उसने मुझे भूपत का नाम डकैत दिया और मैंने झट से उसे पुतली का नाम दे दिया। निजी तौर पर हम एक-दूसरे को इन नामों से बुलाते थे। अपने रोमांटिक उत्साह में प्रेम के विरोध के बारे में, मैंने बायरन के डॉन जुआन से दो अंशों के लिए उद्धृत किया: "आदमी का प्यार एक आदमी का जीवन है, इसके अलावा एक चीज है, यह एक महिला का संपूर्ण अस्तित्व है। उसके चक्कर मेंt आवेशपूर्ण महिला अपने प्रेमी से प्यार करती है; अन्य सभी में वह प्यार करती है प्यार करती है ”। उसने जवाब दिया,“ सब ठीक है, मैं चाहती हूं कि तुम मुझे जितनी बार हो सके, बिस्तर में नहीं, कि तुम मुझसे प्यार करो ”। मैंने उसे उपकृत करने की पूरी कोशिश की। वास्तव में, कोई कठिनाई नहीं थी, क्योंकि मुझे उससे प्यार हो गया था। एक शाम, मैंने उसे परेशान पाया। जब उसने मुझे देखा तो फूट-फूट कर रोने लगी। मैंने उससे पूछा कि क्या हुआ था। उसने कहा कि जब वह अपने ड्रेसिंग रूम से अपना सामान्य गिलास दूध पीने के लिए आई थी, तो उसे पता चला कि उसमें बारीक पाउडर था। मोटी मलाई पर पाउडर तैर रहा था। पहली घूंट में, उसने तुरंत इसे अपने मुंह में महसूस किया और इसे बाहर कर दिया। उसने कहा कि अपने ड्रेसिंग रूम से उसने अपने पति को अपने बेडरूम में घुसने और बाहर निकलने के बारे में सुना। उसने खुद को नियंत्रित किया, अपनी बाहें मेरे चारों ओर रखीं और मुझे कस कर पकड़ लिया, कहा: “ओह, मैके, आई लव यू; मुझे खुशी है कि आप ऊपर आए। ”








एक साथ विदेश में हमारी पहली यात्रा पर तारामंडल योजना में, वह सभी उत्साहित थे जब हम मोंट ब्लांक की दृष्टि में थे। उसने मुझे धीरे से कहा, "मुझे रानी मधुमक्खी पसंद है, मैं प्यार को हवा में ऊपर उठाना चाहूंगा"। मैंने उससे पूछा: “क्या तुमने कभी चील की तरह ऊंची उड़ान भरने और दुनिया का सर्वेक्षण करने का सपना नहीं देखा है? मैं एक बार इस तरह के एक सपने से जाग गया और खुद को फर्श पर पाया, क्योंकि मैं किसी भी हड्डियों को तोड़ने के बिना बिस्तर से गिर गया था ”। वह जानती थी कि मैं उसका पैर खींच रहा हूं। लंदन पहुँचने पर, उसने अपने लिए पहला मुफ्त भोजन का समय तय किया और मुझे एक शांत रेस्तरां में ले जाने की व्यवस्था की। रेस्तरां पहुंचने पर, मैंने उसे खाना ऑर्डर करने के लिए कहा; मैंने कहा कि मेरे पास बर्फ के साथ छह बड़े कच्चे सीपों को जोड़ने के लिए उपयुक्त सॉस के साथ बर्फ के समान ही होगा। उसने कहा कि उसके पास भी होगा। मुख्य पकवान जो उसने ऑर्डर किया वह वील था। उसने कहा, "जब से मैं यहां पहुंची, तब से मैं वील खाने के लिए मर रही हूं"। मैंने उससे पूछा कि क्या उसने कभी वात्स्यायन के कामसूत्र को पढ़ा है। उसने कहा, "नहीं, क्यों?" मैंने उसे बताया कि वात्स्यायन ने शादी से पहले छह महीने के लिए एक युवा जोड़े के लिए वील निर्धारित किया था। उसने रामायण या महाभारत भी नहीं पढ़ा था। रामायण में उनका ज्ञान केवल उनकी दादी ने उन्हें बताया था। कई मायनों में, वह एक वंचित व्यक्ति था।

उसे कृत्रिम जन्म-नियंत्रण एड्स पसंद नहीं था। एक बार शुरुआती अर्द्धशतक में, वह मेरे द्वारा गर्भवती हुई। उसने गर्भपात करवाने का फैसला किया। वह ब्रिटिश उच्चायोग डॉक्टर के पास गई, जिसे वह व्यक्तिगत रूप से जानती थी, लेकिन उसने मदद करने से इनकार कर दिया। इसलिए वह अपने पैतृक घर गई और एक महिला चिकित्सक से संपर्क किया, जिसे वह व्यक्तिगत रूप से जानती थी और जिसमें उसे पूर्ण विश्वास था। इस यात्रा पर, वह अपने दूसरे बेटे को अपने साथ ले गई। एक पखवाड़े के बाद मां और छोटा बेटा खुशखबरी के साथ लौटे कि स्वाभाविक प्रक्रिया में एक भाषण में लड़का अपने दोष से ठीक हो गया। पहले वह "आर" का उच्चारण नहीं कर सकता था, और माँ इसके बारे में चिंतित थी; वह एक भाषण-सुधार विशेषज्ञ के लिए उन्मत्त खोज में थी। अपनी वापसी के दिन, उसने मुझे बताया कि पूरी बात बिना किसी दवा या सहायता के निकली। क्या पिता को मुझसे लगाव के बारे में पता था? उत्तर पुष्टिमार्ग में है। हर बार जब उसे रात के खाने के लिए बाहर जाना होता था, तो वह जानती थी कि उसे कहां ढूंढना है। प्रस्थान के समय से पंद्रह मिनट पहले, वह पूरी तरह से तैयार हो जाती और मेरे अध्ययन में मेरे सामने बैठती। नियत समय के आघात पर, पिता मेरे अध्ययन को पास कर लेंगे और उसे बाहर बुला लेंगे।

1958 की सर्दियों में, मुझे सरासर मौका मिला। दोपहर के भोजन के तुरंत बाद, मैं उसे कुछ जरूरी जानकारी देने गया। उसने पहले ही दरवाजा बंद कर दिया था। मैंने खटखटाया; लगभग पाँच मिनट के बाद उसने दरवाजा खोला और बाहर झाँका। मुझे पता चला कि पर्दे खींचे गए थे और एक लंबा, युवा सुंदर, दाढ़ी वाला आदमी - एक ब्रह्मचारी - कमरे में था। मैं यह कहकर चला गया कि “मुझे तुमसे कुछ कहना है, लेकिन मैं इसे बाद में कहूंगा”। यही हमारे रिश्ते का अंत था। उसने मुझे कई बार यह विश्वास दिलाने की कोशिश की कि जो दृश्य मैंने देखा, उसका मतलब कुछ "योग" और "आध्यात्मिक" पाठों से अधिक कुछ नहीं था। मैंने उसे निश्चित धारणा दी कि मुझे उसके स्पष्टीकरण में कोई दिलचस्पी नहीं थी। धीरे-धीरे वह मेरे खिलाफ बढ़ती गई। वास्तव में, अंततः वह मेरी घातक शत्रु बन गई - जिसने मुझे विलियम कॉंग्रेव के प्रसिद्ध दोहे की याद दिलाई: "स्वर्ग में घृणा से प्यार करने जैसा कोई राग नहीं है, और न ही एक औरत की तरह रोष नरक है।" घटना के एक पखवाड़े के भीतर। मैंने उसके सभी भावुक पत्र एकत्र किए और उन्हें उन्हें लौटा दिया। एक साल बाद मैं अपने पुराने पेपर्स में कुछ और आया। उन्हें भी लौटा दिया गया। कुछ के बीच एक गलत धारणा है कि वह और उसके पति पति के जीवन के अंतिम दो वर्षों के दौरान एक साथ आए थे। उनके जीवन में बहुत कुछ हुआ था कि दिलों का पुनर्मिलन मानवीय रूप से संभव नहीं था। वह वास्तव में दयालु था और अपनी बीमारी के दौरान उस पर विचार करता था। इस अवधि के दौरान और विशेष रूप से पति की राख के दाह संस्कार और संग्रह में कुछ चीजें की गईं और कुछ वांछित छापों को देने के लिए अच्छी तरह से विज्ञापित किया गया। वे सभी सार्वजनिक उपभोग के लिए थे, उस समय तक, वह एक पूर्ण राजनीतिक जानवर के रूप में उभरे थे।






Also Read :नेहरू के ऐसे कारनामे जिसे देखकर आपको शर्म आ जाएगी




(We use Google translater for translation if anything is wrong refer our English article )

(we(Rishudiary's team) are  not responsible for this content this data is provided by unknown  user)

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Popular Posts