F

RishuDiary - Lyrics, Hinidi songs and 9xmovies

New song Lyrics and Mp3 , with Latest updates of Music every day Download Now full song from Here hindi song 9xmovies hindi film hindi movies new hindi song hindi song mp3 indian songs

Search here songs

Tuesday, September 15, 2020

Paise kaise kamaye,पैसे कैसे कमाए,पैसे कमाने के तरीके

आज बहुत अच्छे Paisa Kamane Ka Tarika हमारे सामने हैं। हम इनसे बहुत ही अधिक पैसे कमा सकते हैं। यह बहुत ही अच्छा, और भरोसेमंद Paisa Kamane Ka Idea है।

पैसे आज हर किसी की जरूरत हैं और हर कोई पैसे कमाना चाहता है और वह पैसे कमाने के हर अवसर का उपयोग करना चाहता है। ऐंसे में ही बहुत सारे अवसर हमें Online भी मिलते हैं। 

इसलिए आज हम बात करेंगे सबसे अच्छे Paisa Kamane Ka Tarika के बारे में। जिससे कि आप Online बहुत अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

Paisa Kamane Ka Idea (पैसा कमाने का तरीका)एक बहुत अच्छा सवाल है और आपको इसका जवाब पता होना चाहिए।

आज सभी लोगों के पास smartphone, laptop या computer है और वो भी internet के साथ। हम हर काम के लिए Internet का सहारा लेकर अपनी समस्या का हल online करते हैं। ऐंसे में Online हमें अपनी पैसों की समस्या का भी हल आसानी से मिल गया है।दो
स्तों आज कल हर कोई पैसे कमाने चाहते है पर उसके पास कोई जरिया ही नहीं होता है.

Paise kaise kamaye,पैसे कैसे कमाए,पैसे कमाने के तरीके

क्युकी नौकरियां आसानी से मिलती नहीं है और जो मिलती भी है उसमे पेमेंट बहुत कम होती है जो की आपकी दैनिक जरूरतों को पूरी नहीं करती है इसीलिए मैं आपका दोस्त आपके लिए पैसे कमाने के कुछ ऐसे तरीके लाया हु जो बहुत सस्ते भी है और आसान भी और आप उनको पढ़ कर आसानी से लाखो रूपए कमा सकते है पर कुछ तरीके बहुत आसान है तो कुछ तरीके थोड़ा मुश्किल इसलिए आप अपने सहूलियत के हिसाब से इनका उपयोग करियेगा क्युकी ये कोई एक दिन में ही आपको return देने लगे इसकी कोई गारंटी नहीं पर जब भी ये चीज़े आपको return देंगी तब बहुत ज्यादा देंगी जितना आप सोच भी नहीं सकते बस आपको मेहनत और लगन के साथ इसमें लगे रहने होगा और पूरी फोकस के साथ काम करिएगा तो आइये मैं आपको बताता हु
 paise kaise kamaye (पैसे कमाने के तरीके)



ऑनलाइन सर्वेक्षण (paise kaise kamaye(पैसे कमाने के तरीके))



छात्रों के लिए पैसा बनाने का एक लोकप्रिय तरीका अपने खाली समय में ऑनलाइन सर्वेक्षण भरना है। अनुसंधान कंपनियां हमेशा सर्वेक्षणों का जवाब देने और नए उत्पादों का परीक्षण करने के लिए दुनिया भर में नए सदस्यों की भर्ती कर रही हैं। 




फॉर्म भरने के कुछ मिनटों के लिए, आप कुछ क्विड बना सकते हैं जिसका भुगतान नकद या पुरस्कार के रूप में किया जाता है। आप कुछ सर्वेक्षणों के लिए £ 3 ($ 5) तक का payment ले सकते हैं!
टोलुना, लाइफपॉइंट्स, ब्रांडेड सर्वे, इनबॉक्सपॉइड्स, वनपॉल, आई-से, ओपिनियन आउटपोस्ट, यूगोव, पिनकोन, सर्वेबोड्स, हाइविंग, पैनल बेस, प्रोलिफिक, वेलिड ओपिनियन्स, पैनल ओपिनियन, द पैनल ओपिनियन पैनल, सर्वे जंकी, सर्वे ट्राई ।
स्वैगबक्स के लिए भी साइन अप करें जो आपको सर्वेक्षणों के लिए पुरस्कृत करता है और साथ ही साथ वेब पर सर्फिंग, वीडियो देखने और गेम खेलने के लिए भी पुरस्कार देता है।

वेब पर खोज करने के लिए भुगतान किया (paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))


क्या आप पहले से ही ऑनलाइन करने के लिए नकद कमाने में रुचि रखते हैं? यह वास्तव में किसी भी प्रयास या आपके व्यवहार में बदलाव के बिना ऑनलाइन पैसा बनाने के सबसे आसान तरीकों में से एक है।
Qmee.com का यह नवीन विचार आपको Google, Bing, Yahoo, Amazon और eBay में खोज करने के लिए पुरस्कृत करता है। आप बस अपने ब्राउज़र में एक साधारण ऐड-ऑन इंस्टॉल करते हैं और जब आप खोज करते हैं तो आपकी सामान्य खोज के साथ-साथ कुछ प्रायोजित परिणाम भी हो सकते हैं।

प्रत्येक Qmee परिणाम में एक नकद इनाम जुड़ा हुआ है - यदि आप इसमें रुचि रखते हैं तो बस उस पर क्लिक करें और अपना इनाम एकत्र करें।
सबसे अच्छी बात यह है कि कैशआउट के लिए कोई न्यूनतम नहीं है - हमारा पहला भुगतान सिर्फ 72 पी हमारे पेपैल खाते में किया गया था। आपके पास इसे दान करने का विकल्प भी है।
अब मुफ्त में साइन अप करें और अपनी खुद की खोजों से कमाई शुरू करें! यहां क्लिक करें शुरू करने के लिए।

ऑनलाइन बाजार व्यापार(paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))

जबकि यह जरूरी नहीं कि पैसा कमाने का एक आसान तरीका है, अगर आप इसे ठीक से और सुरक्षित रूप से करना सीखते हैं, तो शेयर बाजारों में निवेश करना आकर्षक हो सकता है। यदि आप इसे गंभीरता से नहीं लेते हैं, तो उसी टोकन से, आपको महत्वपूर्ण नुकसान हो सकता है।
आज वुल्फ ऑफ वॉल स्ट्रीट स्टाइल स्टॉक ब्रोकर्स की नौकाओं को फंड करने की कोई आवश्यकता नहीं है। यह सब आप ऑनलाइन मार्केट ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म की मदद से कर सकते हैं।
इस नए अवसर पर शोध करने में कई घंटे बिताए, मैं लोकप्रिय मंच eToro.com के साथ प्रयोग कर रहा हूं।
eToro के दुनिया भर में 12 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं और मुफ्त अभ्यास खाते प्रदान करते हैं। इसे बीबीसी 2 डॉक्यूमेंट्री "ट्रेडर्स: मिलियंस बाय द मिनट" में चित्रित किया गया है और कई प्रीमियर लीग फुटबॉल क्लबों को प्रायोजित करता है।

EToro पर सबसे अच्छी चीजों में से एक CopyTrader सुविधा है। यह आपको शाब्दिक रूप से अन्य शीर्ष प्रदर्शन करने वाले व्यापारियों के निवेशों को देखने, उनका पालन करने और कॉपी करने देता है।
अधिक जानने के लिए eToro पर ट्रेडिंग करने के लिए जॉर्ज की पूरी गाइड का पालन करें। मुझे लगता है कि $ 200 कुछ अलग-अलग बाज़ारों को आज़माकर सीखने की अवस्था से बाहर निकलने के लिए एक अच्छी राशि है। यदि और कुछ नहीं तो आप विभिन्न निवेशों और उद्योगों के बारे में बहुत कुछ जानेंगे।
कृपया ध्यान रखें कि सभी ट्रेडिंग में जोखिम शामिल है। eToro एक बहु-परिसंपत्ति मंच है जो वास्तविक परिसंपत्ति स्वामित्व और उच्च जोखिम वाले 'सीएफडी' उत्पादों को प्रदान करता है। इस प्रदाता के साथ CFD की ट्रेडिंग करते समय 75% खुदरा निवेशक खाते में पैसा खो देते हैं। आपको यह विचार करना चाहिए कि क्या आप अपना पैसा खोने का उच्च जोखिम उठा सकते हैं। यह सामग्री वित्तीय या निवेश सलाह नहीं है।

अपनी खुद की वेबसाइट शुरू करें (paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))


निष्क्रिय आय उत्पन्न करने के इच्छुक हैं? आपको एक वेबसाइट चाहिए। यह आपके सोते समय पैसे कमाने का तरीका है।
ब्लूहोस्ट के साथ एक वेबसाइट शुरू करने में 20 मिनट से भी कम समय लगता है, लागत शायद ही कुछ हो, और 82 साल की उम्र में भी किया जा सकता है। यह केवल अपने पहले आगंतुकों को पाने के लिए सोशल मीडिया पर थोड़ा सा प्लग इन करता है, और आपकी साइट को विमुद्रीकृत करने के बहुत सारे तरीके हैं।
सेव द स्टूडेंट एक सफल वेबसाइट का सिर्फ एक उदाहरण है, ओवेन ब्यूरक द्वारा विश्वविद्यालय में अपने पहले वर्ष में शुरू किया गया था, जो तब से एक पूर्णकालिक और बड़े आकार के उद्यम में विकसित हुआ है।
20 मिनट में वेबसाइट शुरू करने के बारे में हमारे चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका पढ़ें। यह वास्तव में आपके पास सबसे अच्छी संपत्ति में से एक है।


नकदी के लिए वेबसाइटों और एप्लिकेशन की समीक्षा करें (paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))


ठीक है, ऐसा लगता है कि आप वेब ब्राउज़र के साथ बहुत निफ्टी हैं, इसलिए शायद यह समय है कि आप प्रो और टर्नओवर को एक पेड और फन जॉब के रूप में ब्राउज़ कर सकें!
पेश है UserTesting.com - एक नया प्लेटफॉर्म जो हर तरह की वेबसाइटों की समीक्षा करने के लिए रोज़ लोगों को भुगतान करता है। प्रत्येक समीक्षा में लगभग 20 मिनट लगते हैं और आपको $ 10 (£ 6.50) का भुगतान पेपैल के माध्यम से करना पड़ता है।
बस यहाँ साइन अप करें, एक परीक्षण समीक्षा को पूरा करें, और अपने इनबॉक्स में वेबसाइट प्राप्त करने के लिए तत्पर हैं।
'डिज्नी वॉल्ट' रहस्य

पीढ़ियों में मांग को उच्च रखने के लिए, डिज़नी स्टूडियो ने कुछ घरेलू रिलीज़ क्लासिक्स की आपूर्ति को सावधानीपूर्वक प्रतिबंधित किया है। थोड़े अनिर्दिष्ट समय के लिए रिहा होने से पहले 8-10 साल के लिए उन्हें 'तिजोरी' में बंद कर दिया जाता है।
उन्हें सामान्य खुदरा मूल्य पर इस विंडो में खरीदें और जब आप एक या दो दशक के लिए बिक्री बंद कर देंगे तो अच्छा लाभ कमा सकते हैं।
उदाहरण के लिए, 2011 में आप ब्यूटी और द बीस्ट को केवल 24.99 पाउंड में ब्लू-रे 3 डी पर खरीद सकते थे। कुछ ही वर्षों में, यह अमेज़ॅन पर एक चौंका देने वाला £ 74.99 के लिए था!

महत्वपूर्ण रूप से, सभी डिज़्नी रिलीज़ वॉल्ट के अधीन नहीं हैं और केवल सच्चे क्लासिक्स ही इस तरह की मांग को बनाए रखेंगे।
अभी तिजोरी के बाहर सिर्फ 2 शीर्षक हैं जिन्हें मैं तड़कने की सलाह दूंगा। वे बांबी डायमंड संस्करण ब्लू-रे और द लायन किंग हैंहीरा संस्करण ब्लू-रे।

'गेट पेड टू' साइट्स (paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))




ऑनलाइन सर्वेक्षण से पैसा कमाने के समान, GPT साइटें आपको विभिन्न ऑफ़र या गतिविधियों को ऑनलाइन पूरा करने के लिए नकद और वाउचर में पुरस्कृत करती हैं।
सबसे लोकप्रिय साइटें आज टोलुना, स्वैगबक्स और इनबॉक्सपाउंड हैं

डिलीवरी राइडर या ड्राइवर बनें (paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))


एक साइकिल, मोटरसाइकिल, या कार मिली? एक स्मार्टफ़ोन के बारे में क्या? जब भी आपको कुछ खाली समय मिला है, तो आप भोजन या लोगों को वितरित करके कुछ अतिरिक्त पैसा बनाने की आवश्यकता है।
डेलीवेरू जैसी डिलीवरी विशेषज्ञ कंपनियों के लिए साइन अप करें, जो हमेशा नए सवारों के शिकार पर रहती हैं। जब आप चाहें तब आपको काम करने के लिए कुल लचीलेपन की अनुमति देता है, रेस्तरां से ग्राहकों के दरवाजे तक भोजन पहुँचाता है। आप £ 16 एक घंटे के लिए बना सकते हैं।
स्थानीय takeaways और Dominos जैसी बड़ी श्रृंखलाओं से सीधे संपर्क करके अपने अवसरों को डबल-अप करें ताकि वे देख सकें कि उनके पास कोई डिलीवरी जॉब है।

किंडल ईबुक को लिखें और प्रकाशित करें (paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))


यदि छात्र किसी भी चीज में अच्छे हैं, तो यह शोध और लेखन है। अमेज़ॅन किंडल स्टोर के साथ, कोई भी ई-पुस्तक प्रकाशित कर सकता है और पैसे कमा सकता है।
और किंडल ऐप अब लगभग किसी भी डिवाइस (लैपटॉप, आईपॉड, स्मार्टफोन, और हाँ, किंडल) पर उपलब्ध है, इसलिए आपका वैश्विक बाजार बहुत बड़ा है!
अपनी पुस्तक को Rs.150 से 700 के लिए सूचीबद्ध करें और आप बिक्री का 70% कमाएं। अमेज़ॅन को ध्यान में रखते हुए अंतिम बिक्री मशीन है (और याद रखें कि लोग खर्च करना चाहते हैं), यह एक शानदार सौदा है।



ई-बुक्स के साथ सफलता की कुंजी मूल्य बनाना और गैर-कल्पना लिखना है। बस आप ने एक सामान्य समस्या (जैसे 'नौकरी खोजने के लिए') पर शोध किया है और एक सामान्य समस्या पर जानकारी का संकलन किया है, और फिर इसे एक आसान प्रारूप में पचाने के लिए प्रस्तुत किया गया है (ईबुक) किसी को इस पर कुछ खर्च करने का औचित्य साबित करता है।
एक और बड़ी टिप के लिए एक शानदार कवर डिज़ाइन किया गया है (इन्हें ब्राउज़ करें) इसलिए यह बाहर खड़ा है, और एक बार जब आपकी पुस्तक किंडल स्टोर पर लाइव होती है तो कुछ समीक्षा प्राप्त करना वास्तव में महत्वपूर्ण होता है ताकि यह परिणामों में अधिक दिखाई दे। पाठकों को अपनी पुस्तक के अंत में एक ईमानदार समीक्षा छोड़ने के लिए प्रोत्साहित करें।
इस आकर्षक विचार के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि एक बार जब आपने समय (20 घंटे कहते हैं) निवेश किया है, तो आप आने वाले वर्षों के लिए एक निष्क्रिय आय अर्जित करेंगे! ई-बुक्स के साथ प्रकाशन और कमाई के लिए एक कदम-दर-चरण मार्गदर्शिका के लिए, "21 दिनों में नॉनफिक्शन ईबुक कैसे लिखें" देखें।

सहबद्ध विपणन(paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))


यदि आपको सोशल मीडिया पर अच्छी उपस्थिति मिली है या शायद आपके पास कोई ब्लॉग या वेबसाइट है, तो आप सभी प्रकार की कंपनियों, उत्पादों, सेवाओं और ऑनलाइन ऑफ़र को बढ़ावा देकर तुरंत पैसा लाना शुरू कर सकते हैं।
Awin नेटवर्क पर एक प्रकाशक के रूप में साइन अप करें, उनके ऑफ़र ब्लॉग की जांच करें या व्यापारी लिस्टिंग को ब्राउज़ करें ऐसा कुछ खोजने के लिए जिसे आप सोचते हैं कि आपके दोस्तों में रुचि होगी, अपने सहबद्ध लिंक को पकड़ो और इसे साझा करें। यदि कोई आपके लिंक का उपयोग करके खरीदता है (90 दिनों के भीतर हो सकता है) तो आप एक अच्छा कमीशन बनाएंगे।
इसे एक कदम आगे ले जाने के लिए, एक वेबसाइट (हमारे गाइड पढ़ें) या एक सामयिक फेसबुक पेज सेट करें और अपने सभी दोस्तों को इसमें शामिल होने के लिए आमंत्रित करें और वहां पर अपने सहबद्ध ऑफ़र पोस्ट करें।

मोबाइल फोन रीसाइक्लिंग(paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))




आप अपने पुराने मोबाइल फोन और अन्य अप्रयुक्त उपकरणों को रीसाइक्लिंग करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं और पर्यावरण की मदद कर सकते हैं। शायद अपने माता-पिता से पूछें कि क्या उनके पास भी कोई झूठ है।
सबसे अच्छी कंपनियों का उपयोग करने के लिए पुराने फोन से पैसा बनाने पर हमारे पेज पर जाएं और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपको ऑनलाइन प्राप्त सभी नकद राशि कैसे प्राप्त हो।

'Clickworker' बनें (paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))

Clickworker.com अवधारणा 'इंटरनेट क्राउड-सोर्सिंग' पर आधारित है जहाँ व्यवसाय विशिष्ट, स्केलेबल कार्यों का विज्ञापन करते हैं जिन्हें उन्हें जल्दी पूरा करने की आवश्यकता होती है। और हमारे लिए, यह हमारे सोफे से तेजी से नकदी बनाने का एक आसान तरीका है।

विभिन्न प्रकार के कार्य हैं, लेकिन अधिकांश में वे माइंडलेस डेटा प्रविष्टि, वेब अनुसंधान, या फॉर्म भरने को शामिल करते हैं। आप जो काम करते हैं, उसके लिए आपको नकद और पेपैल के माध्यम से पुरस्कृत और भुगतान किया जाता है, और आप काम करते समय क्या और कब चुन सकते हैं। इसकी कोशिश करें। [यदि आप यूएस आधारित हैं, तो अमेज़ॅन के 'मैकेनिकल तुर्क' का भी प्रयास करें].





वापस कर दावा  (paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))


कई छात्र अंशकालिक या गर्मी के महीनों के दौरान काम करते हैं, और अन्य प्लेसमेंट या भुगतान किए गए इंटर्नशिप पर होंगे। अधिक बार नहीं, यदि आप वर्ष के दौरान काम करने वाले छात्र हैं, तो आप आयकर से अधिक भुगतान करेंगे।




क्यों? केवल इसलिए कि कुछ छात्र प्रत्येक वर्ष व्यक्तिगत कर-मुक्त आय भत्ते तक पहुंचते हैं, लेकिन उनके नियोक्ता द्वारा एक आपातकालीन मूल कर-कोड पर डाल दिया जाता है जिसका अर्थ है कि कर का भुगतान तब किया जाना चाहिए जब यह नहीं होना चाहिए।

अधिक जानने के लिए और गणना करें कि आप कितना कर वापस ले सकते हैं, छात्र कर वापसी पर हमारे गाइड को देखें।
खरीदारी करते समय कैशबैक प्राप्त करें

यह न केवल पैसा बनाने का एक तरीका है, बल्कि एक छात्र के रूप में पैसे बचाने के लिए भी है। यदि आप इसे अलग तरह से देखते हैं तो आप हर खरीदारी के साथ पैसा कमा रहे हैं, चाहे आप 10% या 0.5% कैशबैक हो।
वहाँ कई कैशबैक साइटें हैं जो आपको कमीशन का भुगतान करती हैं जो उन्होंने अन्यथा अर्जित की होंगी।
हम शीर्ष कैशबैक, क्विडको डॉट कॉम और स्वैगबक्स के साथ साइन अप करने की सलाह देते हैं जो स्वतंत्र हैं और खुदरा विक्रेताओं और बहिष्करणों के सर्वश्रेष्ठ चयन की पेशकश करते हैं।

अंशकालिक नौकरी(paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))


एक अंशकालिक नौकरी स्पष्ट पहली पसंद है, जो अधिकांश छात्रों द्वारा अपने छात्र ऋण के पूरक के लिए चुना गया है। यह आय का एक बहुत स्थिर प्रवाह प्रदान करता है और आपको मूल्यवान कार्य अनुभव प्राप्त करने में सक्षम कर सकता है।
लेकिन अच्छी नौकरियां हैं.
हमेशा खोजने के लिए आसान नहीं है!
हमारे छात्र नौकरी खोज के साथ शुरू करें, फिर रिक्तियों के लिए स्थानीय क्लासीफाइड और अपने विश्वविद्यालय के करियर सेवा की जाँच करें।
यह सीवी लाइब्रेरी के साथ साइन अप करने के लायक भी है, एक मुफ्त सेवा जो आपके सीवी को उपयुक्त अंशकालिक नौकरियों और कैरियर के अवसरों के साथ मेल खाएगी।
अधिक सुझावों के लिए अध्ययन करते हुए अंशकालिक नौकरी खोजने के लिए हमारी मार्गदर्शिका पढ़ें।

Fiverr पर Gigs(paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))


Fiverr अब लोगों को छोटी सेवाओं ('जिग्स' के रूप में जाना जाता है) को बेचने के लिए दुनिया का सबसे बड़ा बाज़ार है।
आप जो कुछ भी पेश करते हैं, वह लिखने और अनुवाद करने, सोशल मीडिया पोस्टिंग, प्रैंक खेलने और दुनिया भर के लोगों के लिए संगीत, वॉयसओवर और लघु वीडियो क्लिप बनाने से लेकर कुछ भी हो सकता है!
डिफ़ॉल्ट मूल्य $ 5 है (इसलिए Fiverr ..), लेकिन आप अधिक सेवाओं को अधिक पैसे के लिए जिग्स से जोड़ सकते हैं। जबकि यह बहुत ज्यादा नहीं लग सकता है, यह जल्दी से जोड़ सकता है और साइट से वास्तव में अच्छा जीवन बनाने वाले लोगों के बहुत सारे उदाहरण हैं। कुंजी को एक सिस्टम प्राप्त करना है जो प्रत्येक टमटम पर बिताए गए समय को कम करता है।
लेकिन संभावित रूप से बहुत कम काम के लिए Fiverr से भी अधिक लाभ का एक और तरीका है। कैसे? बस सूअरों को कहीं और पुनर्व्यवस्थित करके। उदाहरण के लिए, एक अच्छा लोगो डिज़ाइनर खोजें, फिर अपवर्क या स्थानीय क्लासीफ़ाइड की नौकरियों का जवाब दें। एक $ 5 खर्च आसानी से $ 50 + बन सकता है, और यह दोहराने योग्य है!
यदि आप बेचने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं तो बहुत अच्छा सामान है जो आप अपने लिए कर सकते हैं। एक ब्राउज़ करें और प्रेरित हों!

पैसे के लिए संगीत की समीक्षा करें(paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))


यदि आप संगीत से प्यार करते हैं, तो बिना लाइसेंस वाले बैंड और कलाकारों की समीक्षा करके अपने व्यवसाय को स्लीथेपी के साथ नकदी के लिए बनाएं।
अपनी प्रतिष्ठा बनाने में थोड़ा समय लग सकता है लेकिन साइट के कुछ उपयोगकर्ताओं ने कहा है कि वे प्रति माह £ 40 कमाते हैं। यह बहुत ज्यादा नहीं लग सकता है, लेकिन अगर यह कुछ ऐसा है जो आप आनंद लेते हैं तो यह कठिन काम नहीं होना चाहिए और आपके सीवी के लिए एक और बात है। आपके द्वारा अर्जित धन $ US में होगा लेकिन कोई भी साइन अप और समीक्षा कर सकता है।

आरंभ करने के लिए, अब स्लेटेथेपी पर जाएं या अधिक जानकारी के लिए हमारा त्वरित मार्गदर्शिका पढ़ें।

अपने नोट्स बेचें(paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))


यदि आप अन्य छात्रों के साथ अपने नोट्स साझा करने का मन नहीं रखते हैं, तो यह थोड़ा अतिरिक्त नकदी उत्पन्न करने का एक शानदार तरीका है। वहाँ साइटें हैं जिन्हें आप अपने नोट्स को अपनी कीमत के साथ अपलोड कर सकते हैं, और फिर जब कोई अन्य छात्र उन्हें डाउनलोड करता है तो आपको भुगतान किया जाता है।

इनमें से अधिकांश साइटें जैसे कि नेक्सस नोट्स और स्टुविया आपके नोटों को सूचीबद्ध करने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन मार्केटिंग आदि को संभालने के लिए अपने लाभ में कटौती करने की प्रवृत्ति रखते हैं, ताकि आपको वहां से बाहर नहीं जाना पड़े और अपने नोट्स का प्रचार स्वयं न करें।
आपको सबसे अधिक पीडीएफ अपलोड करने की संभावना होगी, लेकिन यह वापसी के लिए इसके लायक है और आप हस्तलिखित नोट जमा कर सकते हैं, लेकिन यदि वे टाइप किए गए हैं तो आप अधिक पैसा बनाने की संभावना नहीं रखते हैं।

सेकेंड-हैंड कोर्स की किताबें बेचें(paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))


पैसा बनाने का एक शानदार तरीका यह है कि वर्ष के अंत में अन्य छात्रों की पाठ्यपुस्तकों को खरीदा जाए, और फिर उन्हें फ्रेशर्स के सप्ताह के बाद ही बेच दिया जाए - जब छात्रों के नए सेवन से पता चलता है कि उन्हें उनकी आवश्यकता है!
आप या तो कैंपस में विज्ञापन कर सकते हैं या ऑनलाइन उन्हें अमेज़न मार्केटप्लेस पर आसानी से सूचीबद्ध कर सकते हैं (बस ध्यान रखें कि वे बेची गई पुस्तकों पर कमीशन लेते हैं)।




यहां 29 अन्य चीजें हैं जिन्हें आप अभी बेच सकते हैं!

प्रतियोगिताएं(paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))


निश्चित रूप से प्रवेश की प्रतियोगिताओं की कोई गारंटी नहीं है, लेकिन यूके में तथाकथित 'कम्पर्स' का एक बढ़ता हुआ समुदाय है, जो सभी प्रकार की प्रतियोगिताओं के माध्यम से प्रति वर्ष £ 50,000 तक बना रहा है।
सरल पंजीकरण रूपों और फेसबुक पेज से अलग-अलग दर्ज करने के लिए उपलब्ध प्रतियोगिताओं के प्रकार फोन गेम को टीवी गेम प्रतियोगी होने के लिए सही ढंग से सवालों के जवाब देना पसंद करते हैं। कल्पना कीजिए कि आपने इसे केवल देखने के बजाय डील या नो डील पर बनाया है!
हमारी बहुत ही मासिक छात्र प्रतियोगिता में प्रवेश करके शुरू करें (हमारे अगले पेज पर जाने के लिए हमारे इंस्टाग्राम पेज का अनुसरण करें)!

उसके बाद हमारे सक्रिय प्रतियोगिताओं पृष्ठ पर जाएं जो हमें मिली अन्य मुफ्त प्रतियोगिताओं में प्रवेश करने के लिए हैं। बस ध्यान दें कि इनमें से कुछ साइटें आपको स्पैम भेज सकती हैं, इसलिए किसी अन्य ईमेल पते का उपयोग करें और जितना संभव हो उतने ऑफ़र ऑप्ट-आउट करें।
प्रतियोगिताओं से सफलता प्राप्त करने और पैसा बनाने के लिए और अधिक टिप्स लोड करने के लिए, प्रतियोगिताओं में प्रवेश करने के लिए हमारी मार्गदर्शिका पढ़ें।

डोमेन नाम खरीदें और बेचें(paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))


एक डोमेन नाम सिर्फ एक वेबसाइट का पता है (उदाहरण के लिए। Rishudiary.blogspot.com या 'mysite.co.uk') और बहुत सारे एक्सटेंशन हैं (.com, .net, .co.uk आदि)।
GoDaddy.com के साथ पंजीकरण करने के लिए उनकी कीमत $ 0.99 से कम है, फिर भी प्रीमियम डोमेन नाम $ 1,000 मिल सकते हैं यदि लाखों में बेचा नहीं जाता है। 2007 में HolidayRentals.com $ 35m के लिए ठंडा हो गया!
अब आप शायद ऐसा कुछ भी नहीं करने जा रहे हैं, लेकिन आप अभी भी थोड़ी सी खोज के साथ एक त्वरित लाभ को बदल सकते हैं। ट्रिक उपलब्ध डोमेन नाम खोजने के लिए है जिनके कुछ वाणिज्यिक मूल्य हैं, उन्हें स्नैप करें, और फिर उन्हें Sedo.com जैसी साइट पर बिक्री के लिए सूचीबद्ध करें।

रहस्यमय खरीदारी(paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))


आज आप एक रहस्य दुकानदार बनने की तुलना में आसान हैं, जितना कि आप सोचते हैं और आप हाथों-हाथ पुरस्कृत कर सकते हैं।
दर्जनों एजेंसियाँ हैं जो आपको इस बात की प्रतिक्रिया देने के लिए सभी प्रकार की दुकानों और रेस्तरां का दौरा करने के लिए भुगतान करती हैं कि वे कैसा प्रदर्शन कर रही हैं। हमने अपने गाइड में सबसे अच्छी एजेंसियों की समीक्षा की है कि कैसे एक रहस्य दुकानदार बनें।
टास्किंग ऐप्स रहस्य खरीदारी का एक और रूप है, जहां आप पुरस्कार अर्जित करते हैं.या छोटे स्थानीय कार्यों को पूरा करना। यह बहुत मजेदार भी हो सकता है!

एक अतिरिक्त बनें(paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))

क्या आप अपने आप को एक नवोदित युवा अभिनेता या सिर्फ उस व्यक्ति के रूप में देखते हैं जो ईस्टएंडर्स के एक एपिसोड की पृष्ठभूमि में अतीत में चलता है? यदि आप टीवी या फिल्म में एक अतिरिक्त होने के लिए आवेदन करते हैं तो यह आपके लिए हो सकता है।
वेतन या तो बुरा नहीं है: औसतन एक दिन में £ 60-80, और आपको शायद ही कुछ करना है!




बहुत सारी कास्टिंग एजेंसियां ​​हैं जो इच्छुक एक्स्ट्रा कलाकार रखती हैं। वे आपकी कमाई में से कटौती करके अपना पैसा कमाते हैं, इसलिए हमेशा पूछें कि आपके काम पर जाने से पहले क्या है।
कैसे बेहतर एजेंसियों में से 5 के लिए एक अतिरिक्त गाइड बनने के लिए हमारे सिर पर, साथ ही अपने पहले टमटम प्राप्त करने पर बहुत अधिक सलाह।

अपनी सभी पुरानी सीडी, गेम और मूवी बेचें(paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))


यदि आप एक बहुत तेज हिरन बनाना चाहते हैं, तो in अपने पुराने बिट्स और बोबों को बेचना जो आपके कमरे को बंद कर रहे हैं, एक अच्छा विचार है।
इसके बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप सभी गाने और फिल्मों को बेचने से पहले अपने लैपटॉप या बाहरी हार्ड ड्राइव पर चीर सकते हैं। इसका मतलब है कि आप केवल वास्तव में प्लास्टिक और कलाकृति बेच रहे हैं!
आप प्रति आइटम 10p से £ 20 तक कुछ भी कमा सकते हैं, और यदि आपके पास एक बड़ा संग्रह है, तो कमाई वास्तव में बढ़ सकती है। जब भी आप इस पर हों, तो देखें कि आपके माता-पिता के पास कोई 'अव्यवस्था' है या नहीं, उन्हें वापस देखकर खुशी होगी।
आप Amazon Marketplace या Preloved पर लगभग कुछ भी मुफ्त में बेच सकते हैं और MusicMagpie जैसी साइटें आपको अवांछित वस्तुओं में भेजने के लिए तुरंत भुगतान करेंगी।
डीवीडी, सीडी और गेम बेचने के बारे में अधिक सुझावों और स्थानों को बेचने के लिए हमारी मार्गदर्शिका देखें।
अपनी शिक्षा पर बेचें!
अन्य छात्रों के लिए ट्यूटर बनना पहले से कहीं ज्यादा आसान है। हाल ही में जब तक आपका बाजार स्थानीय आमने-सामने सत्रों तक सीमित था, लेकिन ऑनलाइन ट्यूशन साइटों के लिए धन्यवाद आप वैश्विक जा सकते हैं!
उदमी किसी को भी ऑनलाइन पाठ्यक्रम बनाने की अनुमति देता है (शाब्दिक रूप से कुछ भी!) और उपयोगकर्ताओं द्वारा इसे लेने के बाद हमेशा के लिए भुगतान किया जाता है।
एक-से-एक ट्यूशन के लिए, सुपरफास्ट और यूके ट्यूटर्स पर खुद को सूचीबद्ध करें।
आप प्रति घंटे £ 10 से ऊपर कमाने की उम्मीद कर सकते हैं, और आपको छोटे जीसीएसई या यहां तक ​​कि ए-लेवल के छात्रों को उच्च योग्यता प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है। एक निजी ट्यूटर के रूप में पैसा बनाने के लिए हमारे गाइड के साथ शुरुआत करें।

अपनी तस्वीरें बेचो(paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))



अगर आपको लगता है कि आपको एक अच्छा शॉट और थोड़ी रचनात्मकता मिली है, तो अपनी तस्वीरों को स्टॉक वेबसाइटों पर मुफ्त में अपलोड करने का प्रयास करें। एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु एडोब स्टॉक या गेटी इमेज हैं।
अधिक पैसे बेचने वाले फोटो विषयों को बनाएं जिनके खोज परिणाम कम हैं लेकिन आपको लगता है कि कुछ मांग होगी। पहले खुद प्रिंट में उनका परीक्षण करना (यहां मुफ्त फोटो प्रिंट प्राप्त करना) एक अच्छा विचार हो सकता है।

अपनी कार पार्किंग की जगह किराए पर दे (paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))


कुछ छात्र आवास एक ड्राइव या गेराज के साथ आते हैं। यदि आप अपने पार्किंग स्थान का उपयोग नहीं कर रहे हैं और आप व्यस्त क्षेत्र में रहते हैं तो आप भाग्य में हो सकते हैं। ऐसे बहुत से लोग हैं जो शहर के केंद्र में काम कर सकते हैं और दैनिक पार्किंग के लिए छत के माध्यम से भुगतान करने से तंग आ चुके हैं।
Gumtree, Parklet या Just Park पर अपने स्थान का विज्ञापन करें।
या, अपने पार्किंग स्थल को किराए पर देने के लिए हमारी पूरी गाइड देखें।

बच्चों की देखभाल(paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))


यह एक क्लासिक मनी-मेकर है, और अच्छे कारण के लिए है। आपको टीवी देखने के लिए (अच्छी तरह से) भुगतान किया जाता है और बहुत कुछ नहीं - उम्मीद है!
यदि आप सोच रहे हैं कि स्थानीय विज्ञापनों पर क्या शुल्क लगाया जाए, लेकिन आप चाइल्डकैअर में प्रशिक्षित नहीं होने पर भी £ 9ph से अधिक का भुगतान करने की उम्मीद कर सकते हैं।

खुद के विज्ञापन के अलावा, यह केयर बेबीसिटिंग पर एक प्रोफ़ाइल बनाने के लिए स्वतंत्र है। यह वास्तव में आसान पैसा हो सकता है (जब तक कि आप नरक से बच्चे के साथ फंस न जाएं!)।

बच्चों की देखभाल के लिए हमारा मार्गदर्शन आपको मुख्य विचारों के माध्यम से चलता है। उदाहरण के लिए, यूके में आपको छोटे बच्चों की देखभाल के लिए एक डीबीएस (डिस्क्लोजर और बैरिंग सर्विस) की आवश्यकता होगी, भले ही कुछ माता-पिता एक की मांग न करें

कुत्ते का चलना और बैठना(paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))


अगर बच्चे आपकी बात नहीं मानते हैं, तो हो सकता है कि कुत्ते हों ... कुत्ते का बैठना बड़ा व्यवसाय है। छात्रों को विशेष रूप से दिन के दौरान खाली समय होने की संभावना होती है जब अन्य लोग काम पर बाहर होते हैं और घर पर अपने पालतू जानवरों के बारे में चिंतित होते हैं।

आप प्रति कुत्ते £ 8 प्रति घंटे के आसपास बैग कर सकते हैं, और यह फिट रखने का एक शानदार तरीका भी है।

पालतू जानवरों की देखभाल में शामिल हों, जो कुत्ते के बैठने के लिए सबसे अच्छा है और टेलस्टर भी है जो कुत्ते के वॉकर में माहिर हैं।

अपना खुद का बैंक बनो(paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))


'पीयर-टू-पीयर' उधार बैंकिंग का भविष्य है। यह मध्यम-आदमी को काटता है, आपके लिए उच्च ब्याज दरों पर और उधारकर्ताओं को सस्ता ऋण देता है। और यह सब आपके सोफे के आराम से ऑनलाइन प्रबंधित है।
2010 में स्थापित, रेटसेटर अपने 'प्रोविजन फंड' के माध्यम से देर से भुगतान या चूक पर उधारदाताओं की प्रतिपूर्ति करने वाला पहला था। प्रभावी रूप से इसे एक सामान्य बचत खाते की तरह बनाया गया है। आज तक, रेटसेटर का कहना है कि किसी भी निवेशक ने कभी पैसा नहीं खोया है, और वे पूरी तरह से एफसीए विनियमित हैं।
अभी आप 4% तक निश्चित रिटर्न प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप कितने समय के लिए ऋण देना चाहते हैं। यदि आप कर मुक्त ब्याज अर्जित करने के लिए आईएसए खाते के लिए जा सकते हैं।
अपडेट: सीमित समय के लिए यह £ 100 बोनस भी मिलेगा।

एक चैरिटी कलेक्टर के रूप में काम करें(paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))


ठीक है, इसलिए यह नौकरी एक निश्चित प्रकार के व्यक्ति को लेती है, क्योंकि आपको बहुत अस्वीकृति लेनी होगी और लगातार रहना होगा।
लेकिन अगर आप चुलबुली, शालीन, और मज़ाकिया हैं, तो आप एक इनुइट को बर्फ बेच सकते हैं तो यह वास्तव में महान छात्र पैसे बनाने का विचार हो सकता है। आपको नए सिग पर पेड कमीशन मिलता है.साइन-अप (आमतौर पर लगभग 20 पाउंड)।

फिल्मांकन के लिए अपना घर किराए पर दें(paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))




टीवी और फिल्म के निर्देशक हमेशा घरों में फिल्म बनाने के लिए शिकार पर होते हैं। उदाहरण के लिए, कोरोनेशन स्ट्रीट के लिए एक दृश्य हाल ही में छात्र के घर में फिल्माया गया था, जिसमें से एक संपादक रहते थे!
न केवल आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं, बल्कि टीवी पर अपनी खुद की जगह देखकर पागल हो सकते हैं। इस साइट को देखकर शुरू करें।

अपने शरीर को किराए पर दें(paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))


यदि आप अपनी किट उतारने में सहज हैं तो जीवन मॉडलिंग का प्रयास क्यों न करें। नवोदित कलाकारों ने भयावह विस्तार से आपके हर वक्र (या पोके बिट्स) पर कब्जा करते हुए बफ़ में बैठो! विशेष रूप से इन प्रकार की नौकरियों के लिए डिज़ाइन की गई वेबसाइट RAM की कोशिश करें।
आप क्लिनिकल ड्रग ट्रायल में भी शामिल हो सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप किसी भी जोखिम से जुड़े हैं।
चेतावनी: कुछ भी न करें जो आप के साथ सहज नहीं हैं, भले ही आप पैसे के लिए कितने बेताब हों!





स्वच्छन्द काम(paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))


शायद आपको अपने खाली समय में लेखन, फेसबुक पेजों को प्रबंधित करने या ग्राफिक डिज़ाइन का थोड़ा सा आनंद लेने में मजा आता है। वहाँ बहुत सारी फ्रीलांस नौकरियां हैं जिन्हें सरल कौशल या बस समय की आवश्यकता होती है जो किसी और के पास नहीं हो सकती है।
और फ्रीलांसिंग के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप मूल्यवान कौशल विकसित करने के दौरान यूके और दुनिया भर के ग्राहकों के लिए घर से इंटरनेट कनेक्शन के साथ ही अपने खुद के घंटों तक काम कर सकते हैं।
शुरू करने के लिए एक महान जगह अग्रणी फ्रीलांस साइट Upwork.com है। या फ्रीलांस नौकरियों को घर के करीब खोजने के लिए हमारी छात्र नौकरी खोज का उपयोग करने का प्रयास करें।

ईबे पर कपड़े बेचते हैं(paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))


जब कबाड़ से छुटकारा पाने की बात आती है तो हर कोई सबसे अच्छा दोस्त होता है। ऑनलाइन नीलामियाँ उस स्लीवलेस जैकेट (जो एक हफ्ते में फैशन से बाहर आकर) को हार्ड कैश में बदल देती हैं।
कुछ ईबे विक्रेता रुझानों को देखते हैं और यह अनुमान लगाने की कोशिश करते हैं कि बाजार में आगे क्या होगा। यदि आप अच्छे हैं और जोखिम लेने का मन नहीं है तो आप जल्दी में थोक खरीद सकते हैं और जब क्रेज बढ़ता है तो बेच सकते हैं।
ईबे पर बेचने के बहुत अधिक सुझावों के लिए इस गाइड को पढ़ें।

अपनी कहानियों और वीडियो को बेचें(paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))


यदि आपके पास एक दिलचस्प कहानी है तो आप इसे कागजात को बेचने की कोशिश कर सकते हैं। यह एक पेशेवर फुटबॉलर के साथ सोने से लेकर कपड़े के घोड़े के पकड़े जाने तक कुछ भी हो सकता है!
आप हर समय अपने साथियों को भी फिल्मा सकते हैं और इसे आप अपने आप को 250 पाउंड और प्रसिद्धि के कुछ सेकंड नेट में भेज सकते हैं।

Youtube वीडियो(paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))


हाल के आँकड़ों के अनुसार अब हम YouTube पर Google पर खोज की तुलना में अधिक वीडियो देखते हैं।
और हाल ही में शुरू किए गए YouTube पार्टनर प्रोग्राम के साथ, अब आप वीडियो बनाने और अपलोड करने से लाभ उठा सकते हैं। आपको प्रति 1,000 विचारों पर एकत्रित विज्ञापन राजस्व का एक प्रतिशत प्राप्त होगा।
आप कितने सफल हैं (वायरलिटी, सब्सक्राइबर बेस, और विषय) के आधार पर आप बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं, और अधिक से अधिक YouTubers के हर हफ्ते बहुत सारी कहानियां हैं जो इसे अपना करियर बनाती हैं।

वीडियोज़ देखें(paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))


यदि वीडियो बनाना बहुत कठिन काम लगता है, तो ऑनलाइन वीडियो देखने के लिए भुगतान करना सबसे आसान तरीका है, कभी भी पैसा कमाने का।
Swagbucks और InboxPounds सबसे लोकप्रिय वेबसाइटें हैं क्योंकि वे शाब्दिक रूप से आपको वापस बैठने के लिए भुगतान करते हैं और विज्ञापनों और वीडियो जैसी चीजों को वायरल जाने की उम्मीद करते हैं।
अधिक शामिल और पुरस्कृत अवसरों के लिए, फिल्म उपशीर्षक, या फिल्म समीक्षा लिखने वाले एक फ्रीलांसर के रूप में शाखा लगाने पर विचार करें।
अगर वीडियो और फिल्में देखना आपकी चीज है और आप अपनी कमाई बढ़ाना चाहते हैं, तो वीडियो देखने से पैसा कमाने के हमारे तरीकों की पूरी सूची पर जाएं।

अमीर निवेशकों के लिए स्रोत संपत्ति(paise kamane ke kuch tarike (पैसे कमाने के तरीके))


हम सभी जानते हैं कि संपत्ति में कितना पैसा है, लेकिन सतह पर (घर की कीमतें जितनी अधिक हैं) आप सोच रहे होंगे कि यह बाजार ऑफ-लिमिट है।
सच्चाई यह है कि, बहुत से लोग नकदी का एक बड़ा सौदा करते हैं, जो केवल अमीर निवेशकों के लिए उपयुक्त गुणों का स्रोत होता है, जिनके पास बस समय नहीं होता है।
संपत्ति एजेंटों से बचने और इसके बजाय मकान खरीदने के लिए आपके संपर्क विवरणों के साथ अपने क्षेत्र को उड़ाने के लिए चाल बाजार मूल्य (बीएमवी) से नीचे की संपत्तियों का पता लगाने के लिए है। फिर बिक्री मूल्य के एक% के बदले में कट-मूल्य संपत्ति के विवरण पर पारित करने के लिए नो-ब्रेनर प्रस्ताव के साथ निवेशकों से संपर्क करें।
अधिकांश शहरों में मकान मालिकों और संपत्ति निवेशकों के लिए मासिक नेटवर्किंग इवेंट होंगे। इन्हें नीचे ट्रैक करें, साइन अप करें, अपने सबसे अच्छे सूट पर रखें, और बहुत सारे व्यवसाय कार्ड के साथ जाएं। या आप कुछ प्रारंभिक संपर्कों को बनाने के लिए लिंक्डइन या ट्विटर पर भी शुरू कर सकते हैं।
जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, यह आवश्यक रूप से पैसा बनाने का एक त्वरित तरीका नहीं है, लेकिन एक बार जब आप अपने फोन बुक में कुछ निवेशकों को प्राप्त कर लेते हैं, तो यह लंबे समय में बहुत ही आकर्षक साबित हो सकता है। यदि आप रुचि रखते हैं, तो मैं इस पुस्तक को पढ़ने की सलाह देता हूं।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Popular Posts