F

RishuDiary - Lyrics, Hinidi songs and 9xmovies

New song Lyrics and Mp3 , with Latest updates of Music every day Download Now full song from Here hindi song 9xmovies hindi film hindi movies new hindi song hindi song mp3 indian songs

Search here songs

Tuesday, October 1, 2019

Google Adsense Account Approval कैसे प्राप्त करें? हिंदी में

भाग 1
स्वीकृति की मात्रा में वृद्धि

1.1

खुद की एक वेबसाइट। आपको मुफ्त होस्टिंग का उपयोग करने के बजाय अपने स्वयं के वेबसाइट डोमेन (जैसे, yourwebsite.com) के लिए भुगतान करना होगा। यदि आप एक अन्य वेबसाइट के डोमेन एक्सटेंशन (जैसे, yourwebsite.wordpress.com) का उपयोग करने वाली एक मुफ्त वेबसाइट स्थापित करने का प्रयास करते हैं, तो आपको उस वेबसाइट के विज्ञापन पृष्ठ पर AdSense सेटअप पूरा करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।
,मोस्ट फ्री वेबसाइट प्रोवाइडर्स (जैसे, वीली, विक्स, वर्डप्रेस, इत्यादि) में एक पेड अपग्रेड होता है जो आपको प्रोवाइडर के एक्सटेंशन का उपयोग करने के बजाय अपना खुद का डोमेन सेट करने की अनुमति देता है।
यदि आप YouTube के लिए AdSense सेट करने का प्रयास कर रहे हैं, तो इस चरण को छोड़ दें।



2.2

YouTube पर कम से कम 10,000 चैनल व्यू तक पहुंचें। AdSense विचार के लिए YouTube की न्यूनतम आवश्यकता यह है कि आपके पास कम से कम 10,000 चैनल दृश्य हैं। ये दृश्य सभी एक वीडियो पर हो सकते हैं, या उन्हें वीडियो में फैलाया जा सकता है।
यदि आप किसी वेबसाइट के लिए AdSense सेट करने का प्रयास कर रहे हैं, तो इस चरण को छोड़ दें।




3.3

सुनिश्चित करें कि आपकी सामग्री उपयुक्त है। यदि विशेष रूप से YouTube विज्ञापन प्रतिबंधों के मद्देनजर यह विवादित सामग्री (जैसे, अभद्र भाषा, नग्नता, ग्राफिक हिंसा आदि) को होस्ट करता है, तो Google AdSense आपकी वेबसाइट को अनुमोदित नहीं करेगा।


4.4

मूल सामग्री पोस्ट करें। यदि आपकी सामग्री 100 प्रतिशत मूल है तो AdSense आपकी सामग्री को स्वीकृत करने की अधिक संभावना है। इसका मतलब है कि आपके द्वारा पोस्ट किए जाने वाले लेख, वीडियो और / या दृश्य मीडिया आपके पास से आने चाहिए।
◦ अन्य साइटों या सामग्री से लिंक करना तब तक ठीक है जब तक लिंक स्वयं एक मूल पोस्ट का हिस्सा है।


5.5

कॉपीराइट की गई सामग्री से बचें। यहां तक ​​कि अगर आप कॉपीराइट गीत या वीडियो के मालिक हैं, तो इसे पोस्ट करना आपके अनुरोध को स्वीकृत करने से ऐडसेंस को अस्वीकार कर सकता है।


6.6

अपनी सामग्री व्यवस्थित करें। वेबसाइट पर लिखते समय हेडर, बुलेट पॉइंट, और अन्य संगठनात्मक तरीकों का उपयोग करना आपकी सामग्री को साफ कर देगा, इससे Google को यह अधिक आकर्षक लगेगा कि क्या आपकी सामग्री बिना सूचना के है।
YouTube पर, अपने वीडियो विवरण बॉक्स में इसी स्तर के विवरण का उपयोग करने से Google की आपके चैनल के प्रति सकारात्मक धारणा बढ़ेगी।


7.7

कई वेबसाइट पेज बनाएं। यदि आप किसी वेबसाइट को अनुमोदित करने का प्रयास कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास "होम" पृष्ठ के अतिरिक्त "एक" पृष्ठ, एक "संपर्क" पृष्ठ, और एक "अस्वीकरण" पृष्ठ है।


8.8

अक्सर सामग्री पोस्ट करें। हेट स्पीच होस्ट करने के अलावा, कुछ भी नहीं होगा क्योंकि AdSense आपके दावे को अस्वीकार कर देगा जैसे कि एक निष्क्रिय वेबसाइट या चैनल। सुनिश्चित करें कि आप बार-बार अपलोड कर रहे हैं (प्रति सप्ताह कम से कम एक बार), और यह कि प्रत्येक टुकड़ा सामग्री आपकी साइट या चैनल पर अन्य पोस्ट से अलग है।









भाग 2
YouTube AdSense खाते के लिए आवेदन करना

1.1

YouTube खोलें। अपने पसंदीदा ब्राउज़र में https://www.youtube.com/ पर जाएं। यदि आप YouTube में लॉग इन हैं तो यह आपके होम पेज को खोलेगा।
,अगर आप YouTube में लॉग इन नहीं हैं, तो SIGN IN पर क्लिक करें और उस अकाउंट के लिए ईमेल एड्रेस और पासवर्ड डालें, जिसे आप AdSense के लिए इस्तेमाल करना चाहते हैं।


2.2

अपने प्रोफ़ाइल आइकन पर क्लिक करें। यह पृष्ठ के ऊपरी-दाएँ कोने में है। एक ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई देगा।


3.3

क्रिएटर स्टूडियो पर क्लिक करें। यह विकल्प ड्रॉप-डाउन मेनू में है।


4.4

चैनल पर क्लिक करें। यह पृष्ठ के बाईं ओर एक टैब है।


5.5

"मुद्रीकरण" अनुभाग ढूंढें। आपको पृष्ठ के मध्य में यह वर्ग खंड मिलेगा।


6.6

सक्षम करें पर क्लिक करें। यह "मुद्रीकरण" बॉक्स के निचले-दाएं कोने में है।


7.7

YouTube के मुद्रीकरण शर्तों से सहमत हैं। इस पृष्ठ पर शीर्ष अनुभाग के दाईं ओर START पर क्लिक करें, पॉप-अप विंडो के निचले भाग के सभी बॉक्सों की जांच करें (यदि आप चाहें तो "मुझे ईमेल करें" बॉक्स को अनचेक कर सकते हैं) और नीचे दिए गए स्वीकार में क्लिक करें- दांया कोना।


8.8

AdSense के दाईं ओर START पर क्लिक करें। यह पृष्ठ के मध्य में नीला बटन है।


9.9

अगला पर क्लिक करें। यह पृष्ठ के नीचे-बाईं ओर है।


10.10

अपना YouTube Google खाता चुनें। उस YouTube खाते पर क्लिक करें जो YouTube चैनल से संबंधित है जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं।


11.11

अपनी AdSense जानकारी दर्ज करें। ऐसा करने के लिए:
"अपनी साइट का URL" पाठ क्षेत्र खाली करें।
"AdSense से अधिक प्राप्त करें" के तहत "हां" या "नहीं" बॉक्स को चेक करें।
"देश चुनें" बॉक्स पर क्लिक करें और फिर अपने वर्तमान देश पर क्लिक करें।
Accept "हां, मैंने पढ़ा है और समझौते को स्वीकार करें" बॉक्स को चेक करें।


12.12

बनाएँ खाता पर क्लिक करें। ऐसा करने से आपके YouTube चैनल के लिए एक AdSense खाता बनता है।








भाग 3

सामान्य AdSense खाते के लिए आवेदन करना

1.1

Google AdSense पेज खोलें। यह वह पृष्ठ है जिस पर आप AdSense के लिए साइन अप करेंगे।


2.2

एक Google खाता चुनें। उस Google खाते पर क्लिक करें जिसके साथ आप AdSense का उपयोग करना चाहते हैं।
◦अगर आप Google खाते में साइन इन नहीं हैं, तो आगे बढ़ने से पहले अपने खाते का ईमेल पता और पासवर्ड दर्ज करें।
O सूचीबद्ध नहीं किए गए खाते का चयन करने के लिए, किसी अन्य खाते का उपयोग करें पर क्लिक करें और फिर अपना ईमेल पता और पासवर्ड दर्ज करें।


3.3

अपनी वेबसाइट का पता दर्ज करें। अपनी वेबसाइट के पते की प्रतिलिपि बनाएँ और इसे "अपनी साइट के URL" टेक्स्ट फ़ील्ड में पेस्ट करें।


4.4

यह निर्धारित करें कि AdSense अपडेट प्राप्त करना है या नहीं। "AdSense से अधिक प्राप्त करें" अनुभाग में, या तो Google से उपयोगी ईमेल प्राप्त करने के लिए "हां" बॉक्स की जांच करें या ईमेल को ब्लॉक करने के लिए "नहीं" बॉक्स की जांच करें।


5.5

एक देश चुनें। "देश या क्षेत्र" ड्रॉप-डाउन बॉक्स पर क्लिक करें, फिर परिणामी ड्रॉप-डाउन मेनू में अपने देश (या क्षेत्र का) नाम पर क्लिक करें।


6.6

"हां, मैंने पढ़ा है और समझौते को स्वीकार करें" बॉक्स को चेक करें। यह पृष्ठ के निचले भाग के पास है।


7.7

बनाएँ खाता पर क्लिक करें। यह पृष्ठ के निचले भाग में एक नीला बटन है। यह आपके Google खाते के लिए एक AdSense खाता बनाएगा।
Use यदि आप अपनी वेबसाइट के मालिक नहीं हैं (उदाहरण के लिए, आप ".wordpress.com" या इसी तरह के डोमेन का उपयोग करते हैं), तो आपको फॉर्म के निचले भाग में नीले रंग के CONTINUE TO बटन का चयन करना होगा और इसे पूरा करना होगा। स्क्रीन निर्देश।







भाग ४
भुगतान विवरण दर्ज करना

1.1

AdSense होम पेज पर जाएं। आपको होम पेज पर स्वचालित रूप से रीडायरेक्ट किया जाना चाहिए; यदि आप नहीं हैं, तो अपने ब्राउज़र में https://www.google.com/adsense/ पर जाएं।


2.2

संकेत दिए जाने पर प्राप्त करें पर क्लिक करें। यह पृष्ठ के मध्य में दिखाई देगा।


3.3

अपना स्थान विवरण दर्ज करें। "पता पंक्ति 1" टेक्स्ट फ़ील्ड में अपना स्ट्रीट पता टाइप करें, फिर अपने शहर, राज्य, ज़िप और फ़ोन नंबर को उचित लेबल वाले फ़ील्ड में दर्ज करें।


4.4

SUBMIT पर क्लिक करें। यह पृष्ठ के निचले भाग में है।


5.5

"टेक्स्ट संदेश" बॉक्स को चेक करें। यह पृष्ठ के शीर्ष पर है। यह विकल्प Google को पाठ संदेश के माध्यम से आपके फ़ोन नंबर पर एक सत्यापन कोड भेजने की अनुमति देगा।


6.6

क्लिक करें सत्यापन कोड प्राप्त करें। ऐसा करने से Google को आपके फ़ोन नंबर पर एक सत्यापन पाठ भेजने का संकेत मिलेगा।


7.7

अपना सत्यापन कोड पुनः प्राप्त करें। अपने फोन का टेक्सटिंग ऐप खोलें, Google से टेक्स्ट खोलें (यह आमतौर पर पांच अंकों वाला फोन नंबर होगा), और टेक्स्ट में छह अंकों के पुष्टिकरण कोड की समीक्षा करें।




8.8

अपना सत्यापन कोड दर्ज करें। पृष्ठ के मध्य में पाठ क्षेत्र में अपना कोड लिखें।


9.9

SUBMIT पर क्लिक करें। ऐसा करने से AdSense सेटअप पूरा हो जाएगा। Google द्वारा पुष्टि प्राप्त करने से पहले आपको कम से कम एक दिन इंतजार करना होगा।
◦यदि आप YouTube AdSense खाता बनाते हैं, तो आपको एक त्रुटि प्राप्त हो सकती है जो कहती है कि "हम आपको आपके होस्ट पर पुनर्निर्देशित नहीं कर सकते हैं"। यदि ऐसा है, तो https://www.google.com/adsense/signup पर वापस जाएँ, अपना खाता चुनें और ACCEPT ASSOCIATION पर क्लिक करें।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Popular Posts