F

RishuDiary - Lyrics, Hinidi songs and 9xmovies

New song Lyrics and Mp3 , with Latest updates of Music every day Download Now full song from Here hindi song 9xmovies hindi film hindi movies new hindi song hindi song mp3 indian songs

Search here songs

Thursday, April 11, 2019

आप अपने YouTube चैनल पर अधिक पैसा कैसे कमा सकते हैं?

आप अपने YouTube चैनल पर अधिक पैसा कैसे कमा सकते हैं?

वहाँ कुछ आसान कदम है कि आप अभी लागू कर सकते हैं कि आप प्रति दृश्य अधिक पैसा बना देगा रहे हैं। पहली चीज़ जो आपको करने की ज़रूरत है ...
1. एक स्निपर दृष्टिकोण लें

विज्ञापनदाता एक निर्धारित जनसांख्यिकीय के साथ लक्षित YouTube चैनल चाहते हैं। वे अपने विज्ञापनों को एक यादृच्छिक उपयोगकर्ता की तुलना में एक विशिष्ट प्रकार के व्यक्ति पर रखते हैं। इसे एक संकीर्ण स्नाइपर दृष्टिकोण बनाम एक बन्दूक के व्यापक स्प्रे के रूप में सोचें।

एक विशिष्ट प्रकार के व्यक्ति को ध्यान में रखते हुए अपने वीडियो बनाएं। यह मूल विज्ञापन 101 है; अपने लक्ष्य जनसांख्यिकीय की पहचान करना। मुझे यह न बताएं कि आपकी जनसांख्यिकी 21 - 55 वर्ष की महिलाएं हैं। यह शॉटगन दृष्टिकोण है जो बहुत सामान्य और अस्पष्ट है। क्या आप 21 साल की लड़की से उसी तरह बात करते हैं जिस तरह से आप 55 साल की महिला से बात करते हैं? बिलकूल नही। अपने दर्शकों को परिभाषित करें और उनके द्वारा बनाए गए वीडियो बनाएं।
2. एक उच्च CPC के साथ की-वर्ड्स को लक्षित करें

इसे समझें, कुछ की-पेड अन्य की तुलना में अधिक भुगतान करते हैं। विज्ञापनदाता "सस्ते फ़ोन मामलों" (CPC $ 1.38) की तुलना में कीवर्ड, "होम मॉर्गेज" (CPC $ 17.63) का अधिक भुगतान करेंगे, क्योंकि अंत में रिटर्न बहुत अधिक है। यदि कोई ऐसे होम लोन पर बंद हो जाता है जो उन्हें $ 5,000 + से ऊपर कर सकता है, जबकि सस्ते फोन के मामले में अंत रिटर्न केवल $ 15 होगा। क्या आप एक फोन केस वीडियो से भुगतान करेंगे, जो 0.01% CTR या एक होम मॉर्गेज वीडियो के साथ एक लाख बार देखा गया, जो केवल 0.08% CTR के साथ 10,000 विचार प्राप्त करता है? नीचे दिए गए कीवर्ड और उनकी लागत प्रति क्लिक के परिदृश्यों पर विचार करें।

बंधक बनाम मामले

परिदृश्य 1 आप नए iPhone की समीक्षा करते हुए एक वीडियो बनाते हैं, जिसे 1,000,000 दृश्य मिलते हैं, जिनमें से आपका विज्ञापन क्लिक थ्रू रेट (CTR) 0.1% है। मतलब 1,000 लोगों ने विज्ञापन पर क्लिक किया। यदि CPC $ 1.38 है, तो बनाया गया कुल विज्ञापन डॉलर $ 1,380 होगा। Google आपके भुगतान को $ 759 बनाने के लिए लगभग 45% रखता है। यह आपको प्रति 1,317 विचारों में से $ 1 देता है

परिदृश्य 2 आप लोगों को होम लोन के बारे में सिखाते हुए एक वीडियो बनाते हैं, जिसे 10,000 व्यूज मिलते हैं, जिनमें से आपका विज्ञापन क्लिक थ्रू रेट (CTR) 0.8% है। मतलब 80 लोगों ने विज्ञापन पर क्लिक किया। यदि CPC $ 17.63 है तो कुल विज्ञापन डॉलर का कुल विज्ञापन $ 1,410 होगा। Google आपके पेआउट $ 776 को छोड़कर लगभग 45% रखता है। यह आपको प्रति $ 13 विचारों के बारे में $ 1 देता है।

इन परिदृश्यों को दिखाने के लिए अतिरंजित किया जाता है। YouTube पर आपके द्वारा किए गए धन का अधिक से अधिक विज्ञापनदाताओं को भुगतान करना पड़ता है कि आपको कितने दृश्य मिलते हैं।

यह ज्ञान आवश्यक है कि प्रति दृश्य अधिक से अधिक धन कमाया जाए। यदि आपके पास बहुत ही लक्षित आला है जिसमें उच्च CPC खोजशब्द हैं, तो आपको पैसा बनाने के लिए लाखों विचारों की आवश्यकता नहीं है। एक जोड़े को एक दिन में सौ दृश्य मिलने से महीने में दो सौ रुपये मिल सकते हैं!
3. बड़े पैमाने पर वीडियो उत्पादन रणनीति

वीडियो के बारे में मेरी सबसे बड़ी शिकायतों में से एक यह है कि यह समय लेने वाली है। यह हमेशा के लिए सिर्फ एक वीडियो बनाने के लिए लेता है। मुझे एक समाधान मिल गया है मैं इसे "बड़े पैमाने पर वीडियो उत्पादन की रणनीति" कहता हूं, यह आपको कम से कम समय और काम में सबसे अधिक वीडियो बनाने की अनुमति देता है। इस रणनीति का उपयोग करके, मैं 9 घंटों में 30 वीडियो शूट, एडिट, अपलोड और ऑप्टिमाइज़ करने में सक्षम था।

सगाई को अधिकतम करने और पैसे कमाने के उद्देश्य से YouTube चैनल बनाते समय एक बहुत ही विशिष्ट टेम्पलेट का पालन करना है। इस टेम्पलेट के लिए कुछ रचनात्मक सोच और थोड़े से काम की आवश्यकता होती है। सौभाग्य से यह प्रक्रिया आसानी से दोहराने योग्य है और इस वीडियो पाठ्यक्रम ईबुक में सिखाया जाता है। यदि आप रुचि रखते हैं, तो YouTube पर पैसे कमाने के लिए हमारे चरण-दर-चरण वीडियो कोर्स देखें

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Popular Posts