F

RishuDiary - Lyrics, Hinidi songs and 9xmovies

New song Lyrics and Mp3 , with Latest updates of Music every day Download Now full song from Here hindi song 9xmovies hindi film hindi movies new hindi song hindi song mp3 indian songs

Search here songs

Thursday, February 27, 2020

अमेरिका के बारे में कुछ अज्ञात तथ्य जो दुनिया भर से छिपे हुए हैं

JAI BAJRANG BALI


अमेरिका के बारे में कुछ अज्ञात तथ्य जो दुनिया भर से छिपे हुए हैं |अमेरिका और अमेरिकियों के बारे में कुछ आश्चर्यजनक और अविश्वसनीय तथ्य। अधिकांश अमेरिकी खुद को अपने देश के इतिहास के बारे में काफी जानकार मानते हैं। वे शायद आपको बता सकते हैं कि अबे लिंकन 16 वें राष्ट्रपति थे या टेडी रूजवेल्ट एक गर्वित "ट्रस्ट बस्टर" थे या, बहुत कम से कम, कि हम 1776 के बाद से (और औपचारिक रूप से 1789 से हैं)।






लेकिन जब आप इतिहास की पाठ्यपुस्तकों के दायरे से बाहर निकलते हैं, तो यह पता चलता है कि बहुत कुछ ऐसा है जो वे आपको कक्षा में नहीं पढ़ाते हैं। अमेरिकी इतिहास को अजीब तथ्यों और आकर्षक ख़बरों से भरा गया है - जिनमें से सभी औसत अमेरिकी शायद नहीं जानते हैं। वे यहाँ हैं।


1


जॉर्ज वॉशिंगटन व्हाइट हाउस में रहने वाले पहले राष्ट्रपति नहीं थे


एक बादल दिन पर सफेद घर





नहींं, यह व्हाइट हाउस में रहने वाले संयुक्त राज्य अमेरिका के पहले राष्ट्रपति नहीं थे, लेकिन जॉन एडम्स और उनकी पत्नी अबीगैल। जबकि वॉशिंगटन ने घर के निर्माण की देखरेख की, वह उसमें कभी नहीं रहे। यह 1792 में बनना शुरू हुआ था और 1800 तक आबाद नहीं हुआ था। एडम्स के बाद से, व्हाइट हाउस में रहने वाले प्रत्येक अध्यक्ष ने अपने स्वयं के परिवर्तन और परिवर्धन किए हैं। आखिरकार, वे वहाँ रहते थे!


2


देश में सबसे घातक नौकरी है: राष्ट्रपति


जॉन एफ केनेडी और अब्राहम लिंकन केनेडीस






सांख्यिकीय रूप से, संयुक्त राज्य अमेरिका में कोई भी नौकरी राष्ट्रपति की तुलना में अधिक घातक नहीं है। इसके बारे में सोचें: 45 पुरुषों ने उपाधि धारण की है। उन लोगों में से चार की हत्या कार्यालय में की गई थी (अब्राहम लिंकन, जॉन एफ। केनेडी, जेम्स ए। गारफील्ड और विलियम मैककिनले), जबकि चार प्राकृतिक कारणों से मारे गए (विलियम हेनरी हैरिसन, ज़ाचरी टेलर, वारेन हार्डिंग और फ्रैंकलिन डेलानो रूजवेल्ट)। यह लगभग 18 प्रतिशत की दर है, या 5 में से लगभग 1 की मृत्यु हो गई है जो नौकरी पर मर गए। क्या आप उन तरह के आँकड़ों के साथ नौकरी के लिए आवेदन करेंगे?


3


स्वतंत्रता दिवस 4 जुलाई को नहीं हुआ


किसी के द्वारा आयोजित किया जा रहा अमेरिकी ध्वज


नहीं, 2 जुलाई वह दिन था जब कांग्रेस ने हमें ब्रिटिश शासन से मुक्त करने के लिए मतदान किया था। हालांकि, जुलाई की चौथी तारीख है जब जॉन हैनकॉक ने वोट की बात फैलाने के लिए स्वतंत्रता की घोषणा पर पहला हस्ताक्षर लिखा। ब्रिटिश शासन से स्वतंत्रता की घोषणा करने वाले दस्तावेज़ पर पचास लोगों ने हस्ताक्षर किए।


4


स्वतंत्रता की मूल घोषणा की एक से अधिक प्रति है





स्वतंत्रता की घोषणा को अपनाने के बाद, स्पष्ट रूप से इस शब्द को फैलाने की आवश्यकता थी। इस पाठ का पुनरुत्पादन "पांच की समिति" द्वारा किया गया था: थॉमस जेफरसन, जॉन एडम्स, बेंजामिन फ्रैंकलिन, रोजर शेरमैन और रॉबर्ट आर। लिविंगस्टन। जबकि सैंकड़ों प्रतियां बनाई गईं, आज केवल 26 बची हैं। अधिकांश संग्रहालयों और पुस्तकालयों में पाए जा सकते हैं। हालांकि, तीन निजी स्वामित्व में हैं।


स्वतंत्रता की घोषणा की बात करते हुए, 56 हस्ताक्षरकर्ताओं में से आठ ब्रिटिश थे


संस्थापक पिता हस्ताक्षर संविधान नागरिक अध्ययन


छः लोगों ने इंग्लैंड से स्वतंत्रता की घोषणा पर हस्ताक्षर किए, जिनमें से आठ वास्तव में ब्रिटिश थे। बेशक, हस्ताक्षर करने वालों में से अधिकांश मूल अमेरिकी मूल के थे, लेकिन अटलांटिक के पार से आठ हेराल्ड थे। दो इंग्लैंड से थे, एक वेल्स से, दो स्कॉटलैंड से, दो आयरलैंड से और एक उत्तरी आयरलैंड से था।


6


एवरेज अमेरिकन थ्रो अवे। 4.4 पाउंड ऑफ़ ट्रैश डेली





पर्यावरण संरक्षण एजेंसी के नवीनतम 2012 के आंकड़ों के अनुसार, यह पागल लगता है, लेकिन यह सच है। जब आप अमेरिका की आबादी को ध्यान में रखते हैं, तो इसका मतलब है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में लगभग 1.4 बिलियन पाउंड कचरा फेंका जाता है। एक। डे। यह पूरे ग्रह पर सबसे बेकार लोगों में से कुछ का एक राष्ट्र बनाता है।


7


कुछ राज्यों में, लोगों की तुलना में अधिक गाय हैं


गोमांस गाय


मू-वे एक तरफ, इंसान। (क्षमा करें, हम अपनी मदद नहीं कर सके।) गायों के रहने के लिए यहाँ हैं। वोक्स के अनुसार, इडाहो, आयोवा, कंसास, मोंटाना, नेब्रास्का, नॉर्थ डकोटा, ओक्लाहोमा, साउथ डकोटा और व्योमिंग में इंसानों की तुलना में कम मवेशी हैं। संयुक्त इन राज्यों में, 32,489,391 गायें हैं। यह अमेरिका की कुल गाय की आबादी का एक तिहाई से अधिक है।


8


सबसे लंबे समय तक राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन थे





16 वां राष्ट्रपति छह फीट चार इंच, या 193 सेंटीमीटर लंबा था। पद संभालने के लिए हमारे सबसे छोटे राष्ट्रपति जेम्स मैडिसन थे। चौथा राष्ट्रपति, जिसका कार्यकाल 1809 से 1817 तक था, पाँच फीट और चार इंच लंबा या 163 सेंटीमीटर खड़ा था। उनका वजन भी 100 पाउंड से कम था।


9


परोसने वाला सबसे पुराना राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन था





हॉलीवुड के पूर्व स्टार और कैलिफोर्निया के गवर्नर और हमारे 40 वें राष्ट्रपति, रोनाल्ड रीगन, ने 69 वर्ष की उम्र में पदभार संभाला और 1981 से 1989 तक, अपने 78 वें जन्मदिन के कुछ ही हफ्तों में कदम रखते हुए, दो पूर्ण कार्यकालों की सेवा की। हालाँकि, जब से हमारे वर्तमान अध्यक्ष 70 वर्ष के हैं, वह संभवतः ग्रेट कम्युनिकेटर को हरा सकते हैं।


10 स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी न्यूयॉर्क में नहीं है









स्टैच्यू ऑफ़ लिबर्टी, जो कि बिग ऐप्पल में खरीदे जा सकने वाले पर्यटक यादगार के हर बिट्स को बहुत पसंद करता है, वास्तव में न्यूयॉर्क शहर में बिल्कुल भी स्थित नहीं है। यह तकनीकी रूप से जर्सी सिटी, न्यू जर्सी में है। किसे पता था? तांबे की मूर्ति फ्रांस से एक उपहार थीसंयुक्त राज्य अमेरिका अक्टूबर 1886 में।


1 1


अमेरिकी प्रत्येक दिन लगभग 100 एकड़ पिज्जा खाते हैं


एक बैठक में पिज्जा खाते हुए कार्यालय के कर्मचारी


हम अपने पाई से बहुत प्यार करते हैं - हम सामूहिक रूप से हर एक दिन में 100 एकड़ पिज्जा का उपभोग करते हैं। वार्षिक रूप से, लगभग 300 बिलियन पिज्जा अच्छे में बिकते हैं, 'ओले यू.एस.ए. केवल इतना ही नहीं, बल्कि पिछले महीने के भीतर 93 प्रतिशत अमेरिकियों ने पिज्जा खाया है। पिज्जा की डिलीवरी में सबसे बड़ा स्पाइक सुपर बाउल के आसपास होता है। इससे अधिक अमेरिकी नहीं मिल सकता है!


12


अटलांटिक सिटी में दुनिया का सबसे लंबा बोर्डवॉक है


अतिशय शहर और बोर्डवॉक के ऊपरी दृश्य


अटलांटिक सिटी में दुनिया का सबसे लंबा बोर्डवॉक है। 1870 में निर्मित, यह संयुक्त राज्य में पहला बोर्डवॉक भी था। इसका उद्देश्य रेत समुद्र तट पर जाने वालों की मात्रा को होटल लॉबी के साथ-साथ ट्रेन में ले जाना था। आज, यह 4.5 मील लंबा, और कैसिनो, होटल, रेस्तरां और अधिक के लिए घर है।


13


कैलिफोर्निया के राज्य पशु कैलिफोर्निया में मौजूद नहीं है


भूरे भालू


1800 के दशक के मध्य से पहले, कैलिफ़ोर्निया में हजारों घड़ियाल भालू पाए जा सकते थे - इतना कि जानवर राज्य का आधिकारिक जानवर बन गया। आजकल, सभी ग्रिज़लीज़ चले गए हैं।


1800 के मध्य में, फिर क्या हुआ? यदि आपने राज्य की सोने की भीड़ का अनुमान लगाया है, तो आप पैसे पर सही हैं। तब और 1922 के बीच, कैलिफोर्निया राज्य में हर जीवित व्यक्ति को पकड़ लिया गया या मार दिया गया। और यह सब मिला एक घटिया झंडा था।


14


संयुक्त राज्य अमेरिका की मूल राजधानी फिलाडेल्फिया थी




देश की राजधानी हमेशा वाशिंगटन, डीसी नहीं थी। रेजिडेंस एक्ट द्वारा निर्धारित के अनुसार, फिलि को नव निर्मित संयुक्त राज्य अमेरिका की अस्थायी राजधानी 1790 और 1800 के बीच बनाया गया था, जबकि वाशिंगटन, डीसी को बनाया जा रहा था। आज भी आप फिलाडेल्फिया शहर के माध्यम से प्रारंभिक अमेरिकी इतिहास के कई प्रसिद्ध टुकड़े पा सकते हैं।


15


हार्वर्ड संयुक्त राज्य अमेरिका में पहला विश्वविद्यालय था


अमेरिका में हार्वर्ड विश्वविद्यालय सबसे पुराना विश्वविद्यालय है






स्कूल की स्थापना 1636 में, कैम्ब्रिज, मैसाचुसेट्स में, बोस्टन से चार्ल्स नदी के पार हुई थी। ओह, और बोलना: यहाँ 21 चीजें हैं जो हार्वर्ड में मुश्किल हो रही हैं।


16


संयुक्त राज्य अमेरिका का ऋण प्रति व्यक्ति $ 54,000 है


आउच! यहाँ कुछ और (शायद संबंधित) आँकड़े हैं। सभी अमेरिकियों में से लगभग 48 प्रतिशत वर्तमान में या तो कम आय वाले माने जाते हैं या गरीबी में जी रहे हैं। फेडरल रिजर्व बैंक ऑफ न्यूयॉर्क का अनुमान है कि 167,000 अमेरिकियों के छात्र ऋण ऋण में $ 200,000 से अधिक है। श्रम सांख्यिकी ब्यूरो के सबसे हालिया आंकड़ों के अनुसार, बेरोजगारी दर वर्तमान में 4 प्रतिशत है।


17


रेसलिंग हॉल ऑफ फेम में अब्राहम लिंकन हैं।


अब्राहम लिंकन Craziest अमेरिकी राष्ट्रपतियों


16 वां राष्ट्रपति वास्तव में रेसलिंग हॉल ऑफ फेम में है। इससे पहले कि वह राष्ट्र में शीर्ष पद पर बने रहते, ईमानदार अबे अपने 300 लड़े गए मैचों में से 299 में विजेता थे, क्योंकि रेसलिंग हॉल ऑफ फेम ने उन सभी मैचों में से एक हार का हिसाब रखा था।


18


लिंकन ने गुप्त सेवा का दिन उनकी हत्या का दिन बनाया




14 अप्रैल, 1865 को राष्ट्रपति की हत्या कर दी गई थी, जिसने फोर्ड के थियेटर की ओर जाने से पहले अमेरिकी गुप्त सेवा घंटे बनाने के लिए कानून पर हस्ताक्षर किए थे। हालांकि, सीक्रेट सर्विस ने लिंकन को बचाया नहीं था, यह समय में बनाया गया था- मूल उद्देश्य व्यापक मुद्रा जालसाजी से मुकाबला करना था। यह 1901 तक नहीं था कि इसके एम.ओ. राष्ट्रपति की रक्षा करना था।


19


पॉल रेवरे नेवर वास्तव में चिल्लाया, "द ब्रिटिश आर कमिंग!"


पॉल रेवरे की प्रतिमा का इतिहास


जबकि हर कोई रेवरे की प्रसिद्ध सवारी की कहानी जानता है - जिसमें उसने चिल्लाते हुए दुश्मन से संपर्क करने के औपनिवेशिक मिलिशिया को चेतावनी दी थी, "अंग्रेज आ रहे हैं!" - कहानी में बहुत सारे छेद हैं। History.com के अनुसार, ऑपरेशन चुप और चुपके से करना था, क्योंकि ब्रिटिश सेना मैसाचुसेट्स ग्रामीण इलाकों में छिप रही थी। इसके अलावा, औपनिवेशिक अमेरिकी अभी भी खुद को ब्रिटिश मानते थे। आसन्न आक्रमण के बारे में चिल्लाना कुछ भी हो सकता है लेकिन चुपके से।




20


अमेरिकी सरकार ने निषेध के दौरान लोगों को जहर दिया [/


1920 के ऐतिहासिक तथ्यों के दौरान निषेध


आपने संभवतः इस बात के बारे में सुना होगा कि शराबबंदी कानून के कुछ कानून प्रवर्तन के लोग कितने पागल हो सकते हैं, लेकिन यह अमेरिकी सरकार को शराब पीने के लिए हतोत्साहित करने के प्रयास में सचमुच जहर उगलता है। जब लोगों ने इसके प्रतिबंध के बावजूद शराब का सेवन करना जारी रखा, तो कानून अधिकारियों को निराशा हुई और उन्होंने एक अलग तरह के निवारक प्रयास करने का फैसला किया: मौत। उन्होंने यू.एस. में निर्मित औद्योगिक अल्कोहल के जहर का आदेश दिया, जो नियमित रूप से बूटलेगर्स चोरी करने वाले उत्पाद थे। 1933 में निषेध के अंत तक, संघीय विषाक्तता कार्यक्रम में कम से कम 10,000 लोगों के मारे जाने का अनुमान है।


21


$ 1 बिल का पहला चेहरा वाशिंगटन नहीं था






नहीं! इस सबसे आम बिल पर आने वाले पहले व्यक्ति सैल्मन पी। चेज़ थे। पहला $ 1 बिल 1862 में गृहयुद्ध के दौरान जारी किया गया था। चेस उस समय ट्रेजरी के सचिव थे और डिजाइन भी थेदेश के पहले बैंक नोटों का।


22


चाचा सैम एक असली दोस्त था




उसका नाम? सैमुअल विल्सन। न्यूयॉर्क के ट्रॉय में एक मीटपैकर, जिसने अमेरिकी क्रांति में लड़ाई लड़ी, वह बाद में 1812 के युद्ध में उत्तरी सेना के लिए आधिकारिक मांस निरीक्षक बन गया। विल्सन को उनके अच्छे स्वभाव के लिए "अंकल सैम" उपनाम दिया गया था। हफपोस्ट के अनुसार, जब उन्होंने 1812 के युद्ध के दौरान सैनिकों के लिए मांस उपलब्ध कराना और निरीक्षण करना शुरू किया, तो ट्रॉय के सैनिकों ने मजाक में कहा कि शुरुआती "यू.एस." बैरल पर लेबल वास्तव में अंकल सैम के लिए खड़ा था। इस विचार को अंततः "U.S." के साथ सभी संयुक्त राज्य अमेरिका की सैन्य वस्तुओं तक विस्तारित किया गया। और इसी तरह अंकल सैम बन कर आए।


23


अमेरिका के मॉल कनाडा के स्वामित्व में है






अमेरिका का मॉल, ब्लूमिंगटन, मिनेसोटा में स्थित है, जो वास्तव में ट्रिपल फाइव ग्रुप, कनाडा के एडमोंटन में स्थित एक कंपनी के स्वामित्व में है। इस कनाडाई कंपनी ने भी मॉल का विचार बनाया और इसे डिजाइन किया। तो वास्तव में, अपने नाम के बावजूद, यह सब के बाद अमेरिकी नहीं है। कैसे एक आश्चर्य के लिए है, एह?


24


ओहियो 1953 तक औपचारिक रूप से एक राज्य नहीं था


ओहियो झंडा


साँप की बात करो। यह 1953 तक नहीं था कि ओहियो कांग्रेस के अध्यक्ष जॉर्ज एच। बेंडर ने अमेरिकी कांग्रेस के लिए एक बिल लाया और उन्हें संयुक्त राज्य अमेरिका में अपने राज्य को फिर से स्वीकार करने के लिए कहा। (इसीलिए, 50 के दशक में बिल पास होने के बावजूद ओहियो की आधिकारिक स्थापना की तारीख 1803 है।)


तो क्या हुआ? थॉमस जेफरसन ने उस क्षेत्र को मंजूरी दी थी जो एक सदी से पहले ओहियो बन जाएगा। हालांकि, एक आकस्मिक निरीक्षण के कारण, ओहियो को कभी औपचारिक रूप से भर्ती नहीं किया गया था। ऊप्स!


25


आपको NASCAR में प्रतिस्पर्धा करने के लिए चालक के लाइसेंस की आवश्यकता नहीं है


2017 की तुलना में 2018 बदतर था


तकनीकी रूप से, NASCAR में प्रतिस्पर्धा करने के लिए किसी राज्य के ड्राइविंग लाइसेंस की आवश्यकता नहीं है। यहां तक ​​कि जिन ड्राइवरों के पास उनके वास्तविक ड्राइवर लाइसेंस हैं, वे लापरवाह ड्राइविंग से लेकर DUI तक सब कुछ के लिए निलंबित हैं, फिर भी NASCAR में दौड़ लगाने में सक्षम थे।


26


रूस ने अलास्का को पेनीज़ के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में बेच दिया






अलास्का संयुक्त राज्य में सबसे बड़ा राज्य है, और कुल $ 7.2 मिलियन में बेचा गया था, जो प्रति एकड़ लगभग 2 सेंट की राशि है। राज्य 1867 में खरीदा गया था। इसके बाद के 50 वर्षों में, अमेरिका ने अपना पैसा वापस $ 7.2 मिलियन में 100 गुना से अधिक कर दिया। एक गुणवत्ता खरीद के बारे में बात करें।


27


अधिकांश अमेरिकी प्रत्येक कार्य में 5 वर्ष से कम खर्च करते हैं


आलसी होने से कैसे रोके


क्यों? यह इसलिए है क्योंकि अमेरिकी कर्मचारियों को बेहतर लाभ और उच्च वेतन की तलाश में अन्य कंपनियों के लिए अपनी नौकरी छोड़ने की संभावना है। अमेरिकियों के बजाय लंबे समय से ढोना और सबसे अच्छे के लिए उम्मीद से बाजार पर वापस मिल जाएगा। वास्तव में, बीएलएस के आंकड़ों के अनुसार, 18 और 42 वर्ष की उम्र के बीच, ठेठ बेबी बूमर ने 10 नौकरियों का आयोजन किया है।


28


अधिकांश राज्यों में न्यूयॉर्क शहर की तुलना में अधिक लोग रहते हैं






न्यूयॉर्क, एनवाईसी, सबसे खुश शहर, सबसे अच्छा एकल दृश्य, सबसे लंबे समय तक आवागमन, किराए, संपत्ति, सबसे अच्छा नौकरी के अवसर, नींद शहरों, सर्वश्रेष्ठ खेल प्रशंसक


एक बड़े सेब की बात करें। न्यूयॉर्क शहर 8.5 मिलियन लोगों का घर है - अमेरिका के 50 राज्यों में से 40 से अधिक। यह आंकड़ा विशेष रूप से पागल है, यह देखते हुए कि न्यूयॉर्क शहर भौगोलिक रूप से कैसे छोटा है: सिर्फ 300 वर्ग मील से अधिक।


29


शब्द "पेंसिल्वेनिया" लिबर्टी बेल पर गलत वर्तनी है।







बहुत खराब वर्तनी 300 साल पहले मौजूद नहीं थी! अरे, हम सिर्फ मजाक कर रहे हैं - क्योंकि इस्तेमाल की गई वर्तनी उस समय एक स्वीकृत रूप थी जब घंटी उकेरी गई थी। यहां कुछ अन्य मजेदार तथ्य हैं: बेल का स्ट्राइक नोट ई-फ्लैट में है, और इसका वजन 2,080 पाउंड है!


30


लेक सुपीरियर ने पश्चिमी गोलार्ध में सभी भूमि को कवर किया


झील के बीच में बर्फ की टोपी बेहतर है


झील सुपीरियर 31,700 वर्ग मील या 82,100 वर्ग किलोमीटर - या मोटे तौर पर मेन के आकार में सतह क्षेत्र द्वारा दुनिया की सबसे बड़ी ताजे पानी की झील है। यह दुनिया के सतह के ताजे पानी का 10 प्रतिशत भी रखता है। इसके 3 क्वाड्रिलियन गैलन उत्तर और दक्षिण अमेरिका दोनों को एक फुट पानी के नीचे कवर करने के लिए पर्याप्त हैं।


31


ओरेगन सबसे तेज बोलने वाला राज्य है







बेवर स्टेट के अधिकांश लोग उस समय छह शब्द बोलते हैं जब देश के बाकी हिस्सों को पांच शब्द कहने में समय लगता है। 4 मिलियन से अधिक फोन कॉल का अध्ययन करने के बाद, मार्चेक्स ने पाया कि ओरेगन, साथ ही ऊपरी मिडवेस्ट राज्यों और मैसाचुसेट्स में सबसे तेज भाषण पैटर्न हैं। सबसे धीमी बात करने वाले लुइसियाना, अलबामा और कैरोलिनास में पाए जाते हैं। ओह, और न्यू यॉर्कर सबसे बात करते हैं।


32


केवल दो राज्य दिन के समय बचत का अभ्यास नहीं करते हैं





हालांकि कुछ राज्यों में विधायकों ने दिन की बचत के समय से छुटकारा पाने के लिए कानूनों को पारित करने की कोशिश की और असफल रहे, सभी 48 संक्रामक राज्यों ने उपाय का अभ्यास किया। लेकिन, अगर आप साल में दो बार अपनी घड़ी को रीसेट करने से नफरत करते हैं, तो क्या हम हवाई या एरिजोना जाने का सुझाव दे सकते हैं? न ही राज्य करता है।


33


बोस्टन इज़ होम टू द कंट्रीज वर्स्ट ड्राइवर्स




2017 में ऑलस्टेट की सर्वश्रेष्ठ चालक की रिपोर्ट के अनुसार, जो देश के 200 सबसे बड़े शहरों पर एक नज़र डालता है, बोस्टन ने सबसे खराब ड्राइवरों में देश का घर होने के नाते पहले स्थान पर नहीं लिया। सर्वश्रेष्ठ ड्राइवरों को कैनसस सिटी में पाया जा सकता है।


34


एम्पायर स्टेट बिल्डिंग वस्तुतः एचअपने स्वयं के ज़िप कोड के रूप में




यह 1980 में हुआ, और ज़िप कोड 10188 है। इमारत को 18 मई 1981 को न्यूयॉर्क शहर के लैंडमार्क संरक्षण आयोग द्वारा एक लैंडमार्क घोषित किया गया था, और 1982 में एम्पायर स्टेट बिल्डिंग को ऐतिहासिक स्थानों के राज्य और राष्ट्रीय रजिस्टर में सूचीबद्ध किया गया था। ।


35


अगर टेक्सास के अपने देश थे, यह बहुत, बहुत अमीर होगा


एल पासो, सबसे खुश शहर, नशे में शहर, सबसे तेज शहर, किराया, संपत्ति, सबसे अच्छा नौकरी के अवसर, सबसे खराब पेयजल


टेक्सास में सब कुछ बड़ा है। लोन स्टार स्टेट के पास दुनिया का 10 वां सबसे बड़ा जीडीपी होता अगर यह अपना देश होता। अमेरिका की सबसे बड़ी राज्य अर्थव्यवस्था, हालांकि, कैलिफोर्निया होगी, जिसने 2015 में पूरे फ्रांस की तुलना में थोड़ी अधिक जीडीपी का उत्पादन किया।


36


देश में सबसे खुश राज्य यूटा है








व्यक्तिगत वित्त साइट वॉलेटहब पर, विशेषज्ञों ने 50 राज्यों और वाशिंगटन, डीसी का विश्लेषण किया। खुशी के 28 प्रमुख मैट्रिक्स का इस्तेमाल किया, जिसमें भावनात्मक स्वास्थ्य, आय स्तर, सामाजिक संपर्क और खेल भागीदारी दर शामिल हैं। उटाह पहले आया, उसके बाद मिनेसोटा आया। अलबामा और वेस्ट वर्जीनिया देश के सबसे दुखी राज्यों के रूप में रैंक करते हैं।










37


अलास्का में एक शहर है जो एक छत के नीचे रहता है


ब्लैक एंड व्हाइट में व्हीटियर अलास्का शहर


व्हिटियर शहर, अलास्का, एंकोरेज से एक घंटे के दक्षिण-पूर्व में है। यह लगभग 220 लोगों का एक छोटा शहर है। और ये 220 लोग एक ही इमारत में, एक ही छत के नीचे रहते हैं। जिन लोगों के पास गोपनीयता के मुद्दे हैं, यह संभवतः आपके लिए शहर नहीं है।


38


अधिकांश $ 100 बिल देश में नहीं हैं


सौ डॉलर के बिल, बचत का प्रतिनिधित्व करते हैं


द वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार, $ 100 बिल अमेरिका के प्रमुख निर्यातों में से एक हैं: अनुमानित 100 डॉलर के दो-तिहाई बिल वास्तव में विदेशों में पाए जा सकते हैं। उह, क्यों? खैर, कई निश्चित रूप से काले-बाजार की खरीद और अन्य अवैध कामों के लिए उपयोग किए जाते हैं। लेकिन कई को साइप्रस और ग्रीस जैसे देशों में बचत के रूप में रखा जाता है।


39


केंटकी में, लोगों की तुलना में अधिक Bourbon बैरल हैं



केंटकी में, बोरबॉन बैरल की संख्या राज्य की आबादी को दो मिलियन से अधिक कर देती है। वह बहुत सारा बोर्बन है। केंटकी पेय और शिल्प का जन्मस्थान है, जो दुनिया की 95 प्रतिशत बूर्बन आपूर्ति है।


40


बॉर्नन अमेरिका की एकमात्र मूल आत्मा है



बोरबॉन संयुक्त राज्य अमेरिका की एकमात्र मूल भावना है, जिसे 1964 में कांग्रेस द्वारा घोषित किया गया था। शराब को बोर्बन माना जाने के लिए, इसे न्यूनतम 51 प्रतिशत मकई के साथ बनाया जाना चाहिए, जो कि पुराने नए ओक बैरल में वृद्ध होती है। 125 से अधिक सबूत पर संग्रहीत, और बोतलबंद कोई 80 से कम सबूत।


41


वहाँ सिर्फ एक व्यक्ति के साथ एक वास्तविक शहर है


50 सबसे मजेदार तथ्य


मोनोवा, नेब्रास्का का एकल निवासी 83 वर्ष का है। वह शहर की मेयर, लाइब्रेरियन और बारटेंडर हैं। उसका नाम एल्सी एइलर है, वह खुद को कर का भुगतान करती है, और ऐसे लोगों को मानती है जो 40 मील दूर रहते हैं, उसके पड़ोसी हैं।


42


एक पेंसिल्वेनिया टाउन आग के दशक के लिए किया गया है


आग पर केंदुआ पेंसिल्वेनिया


सेंट्रलिया, पेंसिल्वेनिया शहर 55 साल से अधिक समय से आग पर है। 1800 के दशक के अंत में 1960 के दशक में, यह एक समृद्ध खनन शहर था। हालांकि, 1962 में एक खदान में आग लगने के बाद, इंटरकनेक्टिंग सुरंगों के माध्यम से लपटें भूमिगत फैलने लगीं। वे उन्हें बाहर करने में सक्षम नहीं हैं और शहर की आबादी में भारी कमी आई है।


43


द लाइब्रेरी ऑफ कांग्रेस में बुकशेल्व्स के सैकड़ों मील हैं


लाइब्रेरी ऑफ़ कांग्रेस ओवरव्यू


अपने स्थानीय पुस्तकालय की तुलना में एक तरह से गहरे संग्रह के बारे में बात करें: 838 मील की किताबों से, जिसमें 39 मिलियन से अधिक किताबें शामिल हैं। पुस्तकालय प्रत्येक कार्य दिवस में कुछ 15,000 आइटम प्राप्त करता है। सभी एक साथ, इन बुकशेल्व्स ह्यूस्टन से शिकागो तक फैलने के लिए काफी लंबे हैं।


44


अटलांटा में "पीचट्री" के कुछ रूपांतरों के साथ दर्जनों सड़कें हैं




कई नहीं होने के बावजूद, यदि कोई है, तो अटलांटा शहर में शाब्दिक आड़ू के पेड़, शहर की 70 से अधिक सड़कों पर उनके नाम में "पीचट्री" शब्द है। कुछ उदाहरण: Peachtree Center Avenue, Peachtree Battle Avenue, Peachtree-Dunwoody Road, Peachtree Circle, और, बेशक, Peachtree Street।


45


ओरेगॉन लेक इज़ फ्रिटनिंगली डीप


क्रेटर लेक ओरेगन Surreal Places में U.S.


क्रेटर झील 1,943 फीट गहरी है, जो इसे संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे गहरी झील बनाती है, साथ ही पूरी दुनिया में नौवीं सबसे गहरी झील है। इस झील में तैरने के लिए केवल एक ही जगह सुरक्षित है, और वह केवल मध्य से जून के अंत तक खुलती है।


46


कैनसस सिंगलहैंडली को दो सप्ताह के लिए दुनिया को खिला सकते थे


गैर कॉफी ऊर्जा बूस्टर


नेशनल एसोसिएशन ऑफ व्हीट ग्रोअर्स के अनुसार, कैनसस गेहूं का एक एकड़ एक दिन के लिए लगभग 9,000 लोगों को खिलाने के लिए पर्याप्त रोटी का उत्पादन करता है। साथ ही, राज्य हर साल 36 बिलियन रोटियां सेंकने के लिए पर्याप्त गेहूं पैदा करता है। यह लगभग दो सप्ताह तक दुनिया में सभी को खिलाने के लिए पर्याप्त है।


47


हूवर डैम में नेशन कंक्रीट टू स्पैन द नेशन है




हूवर डैम में सैन फ्रांसिस्को से न्यूयॉर्क शहर तक 3.25 मिलियन क्यूबिक यार्ड: सटीक होने के लिए दो लेन राजमार्ग बनाने के लिए पर्याप्त कंक्रीट है। यह भी डब्ल्यू600,000 टन से अधिक eighs।


48


अलबामा में, एयरलाइंस से लावारिस बैगेज बिक जाता है











अल्बर्ट्सबोरो, अलबामा में, लावारिस बैगेज सेंटर लोगों के खोए हुए सामान के माध्यम से 800,000 दुकानदारों को आकर्षित करता है और लावारिस वस्तुओं की खरीद करता है। अजीब अजीब है, लेकिन यह काम करता है। श्रमिक प्रतिदिन औसतन 7,000 वस्तुओं को पैक करते हैं। रिटेल के लिए जो उपयुक्त नहीं है, उसे दान या फेंक दिया जाता है।


49
आप मिशिगन में एक गेंडा शिकार लाइसेंस प्राप्त कर सकते हैं

हम मजाक नहीं कर रहे हैं। आप मिशिगन के लेक सुपीरियर स्टेट यूनिवर्सिटी से एक गेंडा-शिकार लाइसेंस प्राप्त कर सकते हैं। यूनिकॉर्न हंटर्स को 1971 में W.T. Rabe द्वारा बनाया गया था, जो अपने समय के एक डेट्रायट-क्षेत्र प्रचारक के रूप में अपने चतुर पीआर स्टंट के लिए जाने जाते थे।


50
पश्चिमी मिशिगन में एक लैवेंडर भूलभुलैया है जिसे आप अंतरिक्ष से देख सकते हैं

लैवेंडर भूलभुलैया पश्चिमी मिशिगन में, चेरी प्वाइंट फार्म एंड मार्केट में शेल्बी में स्थित है। यह 2001 में चेरी प्वाइंट के मालिक बारबरा बुल और कलाकार और वास्तुकार कॉनराड हेइडर द्वारा एक जड़ी बूटी उद्यान को शामिल करने के लिए डिज़ाइन किया गया था। केंद्र तक जाने के लिए आपको लगभग एक घंटे का समय लगेगा। ओह, और आप इसे Google धरती से देख सकते हैं। और अधिक भयानक सामान्य ज्ञान के लिए, इन 50 अजीब लेकिन अद्भुत तथ्यों को याद मत करो जो आपको पूरी तरह से चकित कर देंगे।

1 comment:

  1. Do you realize there's a 12 word sentence you can speak to your man... that will trigger deep feelings of love and impulsive attraction for you deep within his chest?

    That's because deep inside these 12 words is a "secret signal" that fuels a man's instinct to love, treasure and guard you with his entire heart...

    12 Words Who Fuel A Man's Love Impulse

    This instinct is so built-in to a man's genetics that it will make him work harder than before to to be the best lover he can be.

    As a matter of fact, fueling this dominant instinct is so mandatory to getting the best ever relationship with your man that as soon as you send your man one of these "Secret Signals"...

    ...You will soon notice him expose his soul and heart for you in a way he's never experienced before and he'll recognize you as the only woman in the galaxy who has ever truly tempted him.

    ReplyDelete

Popular Posts

Popular Posts