10 आसान चरणों में मोबाइल ऐप कैसे बनाएं
आप एक मोबाइल ऐप क्यों बनाना चाहते हैं? क्या आप अन्य सफल ऐप डेवलपर्स की लहर की सवारी करना चाहते हैं, या क्या आपको कोई समस्या है जो आपको लगता है कि आप हल करने में मदद कर सकते हैं? इस प्रश्न का उत्तर देने से यह निर्धारित करने में मदद मिलेगी कि आपका ऐप सफल है या नहीं।
चरण 1: एक विचार या एक समस्या के बारे में सोचो। यदि आपके पास पहले से कोई ऐप विचार है, तो चरण दो पर जाएं। यदि नहीं, तो यहां पढ़ना जारी रखें। एक एप्लिकेशन बनाना चाहते हैं लेकिन एक ऐप विचार नहीं है? आपको वास्तव में क्या सोचने की ज़रूरत है कि लोग उन समस्याओं का सामना कर रहे हैं, और वे हर जगह हैं!
सफल उद्यमी समस्याओं का समाधान इस तरह से करते हैं जिसकी हम कल्पना भी नहीं कर सकते थे। जब आप चीजों का मूल्यांकन करते हैं, तो आपके द्वारा उपयोग किया जाने वाला प्रत्येक उत्पाद और सेवा एक समस्या को हल करने में मदद करने के लिए बनाई गई थी। आविष्कारों की इस समय-सूची की जांच करें - जीवन को अधिक कुशल बनाने और समस्या को हल करने के सभी परिणाम। जबकि आपका विचार दुनिया को बदल नहीं सकता है, क्या यह एक समस्या को हल करता है?
कुंजी आपके दैनिक जीवन में समस्याओं की तलाश करना और उनमें से प्रत्येक को सूचीबद्ध करना है। एक बार जब आप अपने विचारों को एक सूची में बदल देते हैं, तो कोई फर्क नहीं पड़ता कि कैसे पागल हो, मूल्यांकन करना शुरू करें कि आप उन्हें कैसे हल कर सकते हैं और उन लोगों को शॉर्टलिस्ट कर सकते हैं जो सबसे अधिक समझ में आते हैं।
चरण 2: अपनी आवश्यकता को पहचानें। मान्यकरण यह निर्धारित करने के लिए एक उपयोगी उपकरण साबित होगा कि क्या आपके ऐप के लिए कोई मांग मौजूद है। आप Google कीवर्ड प्लानर टूल का उपयोग करके अपने विचार को मान्य कर सकते हैं, और उन लोगों की संख्या देख सकते हैं जो आप करना चाह रहे हैं। आप एक लैंडिंग पृष्ठ भी बना सकते हैं जो आपके ऐप विचार पर प्रकाश डालता है और पृष्ठ पर एक ईमेल साइनअप के माध्यम से उपयोगकर्ता की दिलचस्पी लेता है। प्रतिक्रिया आवश्यक है। अपने परिवार और / या दोस्तों को विचार का प्रस्ताव दें और देखें कि क्या यह ऐसा कुछ है जो वे समर्थन करते हैं।
चरण 3: यह सोचना शुरू करें कि आपका ऐप कैसे बहेगा और इसमें क्या विशेषताएं होंगी। आपके ऐप आइडिया के सत्यापन का मतलब है कि आपको कुछ ऐसा मिला है, जिसमें लोगों की दिलचस्पी है। अब समय है कि आप अपनी उत्पाद जानकारी के बारे में विस्तार से लिख सकते हैं, या यदि आप अतिरिक्त मील जाना चाहते हैं, तो ऐप को स्टोरीबोर्ड में मदद करने के लिए वायरफ्रेमिंग टूल का उपयोग करें। । मोबाइल ऐप डेवलपमेंट कंपनी, जैसे कि द अपीनेर्स, का उपयोग करना इस कदम में आपका मार्गदर्शन कर सकता है। यदि आप नए मोबाइल एप्लिकेशन डेवलपमेंट वर्ल्ड में हैं, तो इस स्तर पर सही विशेषज्ञता होना महत्वपूर्ण है।
अपने विचार को कागज पर उतारते समय अधिक से अधिक विवरण शामिल करें। प्रवाह को शामिल करें कि उपयोगकर्ता ऐप को कैसे नेविगेट करेगा और साथ ही उन सभी सुविधाओं को भी शामिल करेगा जिन्हें आप देखना चाहते हैं। यह आपके डेवलपर को आपकी उम्मीदों को स्पष्ट रूप से समझने में मदद करता है।
चरण 4: गैर-मुख्य विशेषताएं निकालें। आपके द्वारा तैयार किए गए प्रवाह और सुविधाओं के दस्तावेज़ से, मूल्यांकन करना शुरू करें कि आप किन विशेषताओं को हटा सकते हैं। आपके ऐप विचार का केवल मुख्य मूल्य प्रदान करना महत्वपूर्ण है। पहले संस्करण के निर्माण में ऐसी सुविधाएँ शामिल नहीं होनी चाहिए जो अच्छी हों, क्योंकि ये सुविधाएँ हमेशा बाद में अद्यतन के रूप में जोड़ी जा सकती हैं। यह विकास की प्रारंभिक लागत को कम रखने में मदद करता है और आपको तेजी से बाजार में लाने में मदद करता है।
चरण 5: डिजाइन को प्राथमिकता दें। कई उद्यमी कहते हैं कि वे एक बहुत ही मूल डिजाइन चाहते हैं और केवल बाजार के लिए एक ऐप प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। यह गलत तरीका है! डिज़ाइन केवल इस बारे में नहीं है कि आपका ऐप कैसा दिखेगा, यह इस बारे में भी है कि कोई उपयोगकर्ता आपके ऐप का अनुभव कैसे करेगा। खोसला वेंचर्स के विनोद खोसला इसे सबसे अच्छा बताते हैं: "डिजाइन तकनीक को उपयोगी बनाने का एक तरीका है।" इसलिए एक डेवलपर की तलाश करें जो पहले डिजाइन (उपयोगकर्ता अनुभव और ग्राफिक्स) डालता है।
चरण 6: एक डिजाइनर / डेवलपर को किराए पर लें। एक विकास कंपनी ढूंढें जिसमें महान डिजाइन प्रतिभा और एक ठोस विकास टीम हो। डेवलपर को काम पर रखते समय, उनकी समीक्षाओं की जांच करने के लिए ऑनलाइन जाएं और उन ऐप को देखें जो उन्होंने बनाए हैं। यदि आप अपने पोर्टफोलियो से बनाए गए ऐप का आनंद लेते हैं, तो संभावना है कि वे आपके उत्पाद के लिए एक अच्छा विकल्प होंगे। द अपीनेर्स एक विकास कंपनी है जो रिश्तों को बनाने में माहिर है। पहली बार डेवलपर्स सहज महसूस करते हैं और न्यूनतम मूल्य निर्धारण प्रविष्टि बिंदु से आश्चर्यचकित होते हैं। यह पता लगाने का एक अच्छा तरीका है कि क्या यह आपके और विकास कंपनी के लिए एक अच्छा फिट है और अधिक विस्तार से आगे बढ़ने से पहले।
चरण 7: डेवलपर खाते बनाएँ। विभिन्न ऐप स्टोर के प्लेटफार्मों में अपने ऐप को बेचने के लिए, आपको संबंधित ऐप स्टोर के साथ डेवलपर खाते के लिए पंजीकरण करना होगा। Google का Android प्रति वर्ष $ 25 और Apple प्रतिवर्ष $ 99 का शुल्क लेता है। आपके पास एक व्यक्ति या एक कंपनी के रूप में पंजीकरण करने का विकल्प है, यदि आपने पहले से ही एक स्थापित किया है।
चरण 8: अपने ऐप में एनालिटिक्स को एकीकृत करें। Analytics आपके मोबाइल एप्लिकेशन के डाउनलोड, उपयोगकर्ता की व्यस्तता और अवधारण को ट्रैक करने में आपकी सहायता करता है। सुनिश्चित करें कि आप Flurry जैसे टूल का उपयोग करें, जो मुफ्त में उपलब्ध है, और लोकलिटिक्स, जिसका एक मुफ़्त और सशुल्क संस्करण है।
चरण 9: जल्दी और सुधार पर प्रतिक्रिया प्राप्त करें। एक बार जब आपका ऐप ऐप स्टोर पर लाइव हो जाता है, तो ग्राहकों के उपयोग और व्यवहार का पहला सेट आपको अपने ऐप को बेहतर और बेहतर बनाने के बारे में जानकारी देगा। सुधार और परिवर्तन एक ऐप के साथ निरंतर होते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उपयोगकर्ता की प्रतिक्रिया की लगातार निगरानी कर रहे हैं और अपडेट करते रहें।
चरण 10: नई सुविधाओं का परिचय दें। आपने चुनिंदा प्रारंभिक सुविधाओं और केवल कोर पेशकश के साथ संस्करण एक का निर्माण किया। अब अ का आकलन करने का समय है
10 आसान चरणों में मोबाइल ऐप कैसे बनाएं
आप एक मोबाइल ऐप क्यों बनाना चाहते हैं? क्या आप अन्य सफल ऐप डेवलपर्स की लहर की सवारी करना चाहते हैं, या क्या आपको कोई समस्या है जो आपको लगता है कि आप हल करने में मदद कर सकते हैं? इस प्रश्न का उत्तर देने से यह निर्धारित करने में मदद मिलेगी कि आपका ऐप सफल है या नहीं।
चरण 1: एक विचार या एक समस्या के बारे में सोचो। यदि आपके पास पहले से कोई ऐप विचार है, तो चरण दो पर जाएं। यदि नहीं, तो यहां पढ़ना जारी रखें। एक एप्लिकेशन बनाना चाहते हैं लेकिन एक ऐप विचार नहीं है? आपको वास्तव में क्या सोचने की ज़रूरत है कि लोग उन समस्याओं का सामना कर रहे हैं, और वे हर जगह हैं!
सफल उद्यमी समस्याओं का समाधान इस तरह से करते हैं जिसकी हम कल्पना भी नहीं कर सकते थे। जब आप चीजों का मूल्यांकन करते हैं, तो आपके द्वारा उपयोग किया जाने वाला प्रत्येक उत्पाद और सेवा एक समस्या को हल करने में मदद करने के लिए बनाई गई थी। आविष्कारों की इस समय-सूची की जांच करें - जीवन को अधिक कुशल बनाने और समस्या को हल करने के सभी परिणाम। जबकि आपका विचार दुनिया को बदल नहीं सकता है, क्या यह एक समस्या को हल करता है?
कुंजी आपके दैनिक जीवन में समस्याओं की तलाश करना और उनमें से प्रत्येक को सूचीबद्ध करना है। एक बार जब आप अपने विचारों को एक सूची में बदल देते हैं, तो कोई फर्क नहीं पड़ता कि कैसे पागल हो, मूल्यांकन करना शुरू करें कि आप उन्हें कैसे हल कर सकते हैं और उन लोगों को शॉर्टलिस्ट कर सकते हैं जो सबसे अधिक समझ में आते हैं।
चरण 2: अपनी आवश्यकता को पहचानें। मान्यकरण यह निर्धारित करने के लिए एक उपयोगी उपकरण साबित होगा कि क्या आपके ऐप के लिए कोई मांग मौजूद है। आप Google कीवर्ड प्लानर टूल का उपयोग करके अपने विचार को मान्य कर सकते हैं, और उन लोगों की संख्या देख सकते हैं जो आप करना चाह रहे हैं। आप एक लैंडिंग पृष्ठ भी बना सकते हैं जो आपके ऐप विचार पर प्रकाश डालता है और पृष्ठ पर एक ईमेल साइनअप के माध्यम से उपयोगकर्ता की दिलचस्पी लेता है। प्रतिक्रिया आवश्यक है। अपने परिवार और / या दोस्तों को विचार का प्रस्ताव दें और देखें कि क्या यह ऐसा कुछ है जो वे समर्थन करते हैं।
चरण 3: यह सोचना शुरू करें कि आपका ऐप कैसे बहेगा और इसमें क्या विशेषताएं होंगी। आपके ऐप आइडिया के सत्यापन का मतलब है कि आपको कुछ ऐसा मिला है, जिसमें लोगों की दिलचस्पी है। अब समय है कि आप अपनी उत्पाद जानकारी के बारे में विस्तार से लिख सकते हैं, या यदि आप अतिरिक्त मील जाना चाहते हैं, तो ऐप को स्टोरीबोर्ड में मदद करने के लिए वायरफ्रेमिंग टूल का उपयोग करें। । मोबाइल ऐप डेवलपमेंट कंपनी, जैसे कि द अपीनेर्स, का उपयोग करना इस कदम में आपका मार्गदर्शन कर सकता है। यदि आप नए मोबाइल एप्लिकेशन डेवलपमेंट वर्ल्ड में हैं, तो इस स्तर पर सही विशेषज्ञता होना महत्वपूर्ण है।
अपने विचार को कागज पर उतारते समय अधिक से अधिक विवरण शामिल करें। प्रवाह को शामिल करें कि उपयोगकर्ता ऐप को कैसे नेविगेट करेगा और साथ ही उन सभी सुविधाओं को भी शामिल करेगा जिन्हें आप देखना चाहते हैं। यह आपके डेवलपर को आपकी उम्मीदों को स्पष्ट रूप से समझने में मदद करता है।
चरण 4: गैर-मुख्य विशेषताएं निकालें। आपके द्वारा तैयार किए गए प्रवाह और सुविधाओं के दस्तावेज़ से, मूल्यांकन करना शुरू करें कि आप किन विशेषताओं को हटा सकते हैं। आपके ऐप विचार का केवल मुख्य मूल्य प्रदान करना महत्वपूर्ण है। पहले संस्करण के निर्माण में ऐसी सुविधाएँ शामिल नहीं होनी चाहिए जो अच्छी हों, क्योंकि ये सुविधाएँ हमेशा बाद में अद्यतन के रूप में जोड़ी जा सकती हैं। यह विकास की प्रारंभिक लागत को कम रखने में मदद करता है और आपको तेजी से बाजार में लाने में मदद करता है।
चरण 5: डिजाइन को प्राथमिकता दें। कई उद्यमी कहते हैं कि वे एक बहुत ही मूल डिजाइन चाहते हैं और केवल बाजार के लिए एक ऐप प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। यह गलत तरीका है! डिज़ाइन केवल इस बारे में नहीं है कि आपका ऐप कैसा दिखेगा, यह इस बारे में भी है कि कोई उपयोगकर्ता आपके ऐप का अनुभव कैसे करेगा। खोसला वेंचर्स के विनोद खोसला इसे सबसे अच्छा बताते हैं: "डिजाइन तकनीक को उपयोगी बनाने का एक तरीका है।" इसलिए एक डेवलपर की तलाश करें जो पहले डिजाइन (उपयोगकर्ता अनुभव और ग्राफिक्स) डालता है।
चरण 6: एक डिजाइनर / डेवलपर को किराए पर लें। एक विकास कंपनी ढूंढें जिसमें महान डिजाइन प्रतिभा और एक ठोस विकास टीम हो। डेवलपर को काम पर रखते समय, उनकी समीक्षाओं की जांच करने के लिए ऑनलाइन जाएं और उन ऐप को देखें जो उन्होंने बनाए हैं। यदि आप अपने पोर्टफोलियो से बनाए गए ऐप का आनंद लेते हैं, तो संभावना है कि वे आपके उत्पाद के लिए एक अच्छा विकल्प होंगे। द अपीनेर्स एक विकास कंपनी है जो रिश्तों को बनाने में माहिर है। पहली बार डेवलपर्स सहज महसूस करते हैं और न्यूनतम मूल्य निर्धारण प्रविष्टि बिंदु से आश्चर्यचकित होते हैं। यह पता लगाने का एक अच्छा तरीका है कि क्या यह आपके और विकास कंपनी के लिए एक अच्छा फिट है और अधिक विस्तार से आगे बढ़ने से पहले।
चरण 7: डेवलपर खाते बनाएँ। विभिन्न ऐप स्टोर के प्लेटफार्मों में अपने ऐप को बेचने के लिए, आपको संबंधित ऐप स्टोर के साथ डेवलपर खाते के लिए पंजीकरण करना होगा। Google का Android प्रति वर्ष $ 25 और Apple प्रतिवर्ष $ 99 का शुल्क लेता है। आपके पास एक व्यक्ति या एक कंपनी के रूप में पंजीकरण करने का विकल्प है, यदि आपने पहले से ही एक स्थापित किया है।
चरण 8: अपने ऐप में एनालिटिक्स को एकीकृत करें। Analytics आपके मोबाइल एप्लिकेशन के डाउनलोड, उपयोगकर्ता की व्यस्तता और अवधारण को ट्रैक करने में आपकी सहायता करता है। सुनिश्चित करें कि आप Flurry जैसे टूल का उपयोग करें, जो मुफ्त में उपलब्ध है, और लोकलिटिक्स, जिसका एक मुफ़्त और सशुल्क संस्करण है।
चरण 9: जल्दी और सुधार पर प्रतिक्रिया प्राप्त करें। एक बार जब आपका ऐप ऐप स्टोर पर लाइव हो जाता है, तो ग्राहकों के उपयोग और व्यवहार का पहला सेट आपको अपने ऐप को बेहतर और बेहतर बनाने के बारे में जानकारी देगा। सुधार और परिवर्तन एक ऐप के साथ निरंतर होते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उपयोगकर्ता की प्रतिक्रिया की लगातार निगरानी कर रहे हैं और अपडेट करते रहें।
चरण 10: नई सुविधाओं का परिचय दें। आपने चुनिंदा प्रारंभिक सुविधाओं और केवल कोर पेशकश के साथ संस्करण एक का निर्माण किया। अब आकलन का समय है
चरण
आप एक मोबाइल ऐप क्यों बनाना चाहते हैं? क्या आप अन्य सफल ऐप डेवलपर्स की लहर की सवारी करना चाहते हैं, या क्या आपको कोई समस्या है जो आपको लगता है कि आप हल करने में मदद कर सकते हैं? इस प्रश्न का उत्तर देने से यह निर्धारित करने में मदद मिलेगी कि आपका ऐप सफल है या नहीं।
चरण 1: एक विचार या एक समस्या के बारे में सोचो। यदि आपके पास पहले से कोई ऐप विचार है, तो चरण दो पर जाएं। यदि नहीं, तो यहां पढ़ना जारी रखें। एक एप्लिकेशन बनाना चाहते हैं लेकिन एक ऐप विचार नहीं है? आपको वास्तव में क्या सोचने की ज़रूरत है कि लोग उन समस्याओं का सामना कर रहे हैं, और वे हर जगह हैं!
सफल उद्यमी समस्याओं का समाधान इस तरह से करते हैं जिसकी हम कल्पना भी नहीं कर सकते थे। जब आप चीजों का मूल्यांकन करते हैं, तो आपके द्वारा उपयोग किया जाने वाला प्रत्येक उत्पाद और सेवा एक समस्या को हल करने में मदद करने के लिए बनाई गई थी। आविष्कारों की इस समय-सूची की जांच करें - जीवन को अधिक कुशल बनाने और समस्या को हल करने के सभी परिणाम। जबकि आपका विचार दुनिया को बदल नहीं सकता है, क्या यह एक समस्या को हल करता है?
कुंजी आपके दैनिक जीवन में समस्याओं की तलाश करना और उनमें से प्रत्येक को सूचीबद्ध करना है। एक बार जब आप अपने विचारों को एक सूची में बदल देते हैं, तो कोई फर्क नहीं पड़ता कि कैसे पागल हो, मूल्यांकन करना शुरू करें कि आप उन्हें कैसे हल कर सकते हैं और उन लोगों को शॉर्टलिस्ट कर सकते हैं जो सबसे अधिक समझ में आते हैं।
चरण 2: अपनी आवश्यकता को पहचानें। मान्यकरण यह निर्धारित करने के लिए एक उपयोगी उपकरण साबित होगा कि क्या आपके ऐप के लिए कोई मांग मौजूद है। आप Google कीवर्ड प्लानर टूल का उपयोग करके अपने विचार को मान्य कर सकते हैं, और उन लोगों की संख्या देख सकते हैं जो आप करना चाह रहे हैं। आप एक लैंडिंग पृष्ठ भी बना सकते हैं जो आपके ऐप विचार पर प्रकाश डालता है और पृष्ठ पर एक ईमेल साइनअप के माध्यम से उपयोगकर्ता की दिलचस्पी लेता है। प्रतिक्रिया आवश्यक है। अपने परिवार और / या दोस्तों को विचार का प्रस्ताव दें और देखें कि क्या यह ऐसा कुछ है जो वे समर्थन करते हैं।
चरण 3: यह सोचना शुरू करें कि आपका ऐप कैसे बहेगा और इसमें क्या विशेषताएं होंगी। आपके ऐप आइडिया के सत्यापन का मतलब है कि आपको कुछ ऐसा मिला है, जिसमें लोगों की दिलचस्पी है। अब समय है कि आप अपनी उत्पाद जानकारी के बारे में विस्तार से लिख सकते हैं, या यदि आप अतिरिक्त मील जाना चाहते हैं, तो ऐप को स्टोरीबोर्ड में मदद करने के लिए वायरफ्रेमिंग टूल का उपयोग करें। । मोबाइल ऐप डेवलपमेंट कंपनी, जैसे कि द अपीनेर्स, का उपयोग करना इस कदम में आपका मार्गदर्शन कर सकता है। यदि आप नए मोबाइल एप्लिकेशन डेवलपमेंट वर्ल्ड में हैं, तो इस स्तर पर सही विशेषज्ञता होना महत्वपूर्ण है।
अपने विचार को कागज पर उतारते समय अधिक से अधिक विवरण शामिल करें। प्रवाह को शामिल करें कि उपयोगकर्ता ऐप को कैसे नेविगेट करेगा और साथ ही उन सभी सुविधाओं को भी शामिल करेगा जिन्हें आप देखना चाहते हैं। यह आपके डेवलपर को आपकी उम्मीदों को स्पष्ट रूप से समझने में मदद करता है।
चरण 4: गैर-मुख्य विशेषताएं निकालें। आपके द्वारा तैयार किए गए प्रवाह और सुविधाओं के दस्तावेज़ से, मूल्यांकन करना शुरू करें कि आप किन विशेषताओं को हटा सकते हैं। आपके ऐप विचार का केवल मुख्य मूल्य प्रदान करना महत्वपूर्ण है। पहले संस्करण के निर्माण में ऐसी सुविधाएँ शामिल नहीं होनी चाहिए जो अच्छी हों, क्योंकि ये सुविधाएँ हमेशा बाद में अद्यतन के रूप में जोड़ी जा सकती हैं। यह विकास की प्रारंभिक लागत को कम रखने में मदद करता है और आपको तेजी से बाजार में लाने में मदद करता है।
चरण 5: डिजाइन को प्राथमिकता दें। कई उद्यमी कहते हैं कि वे एक बहुत ही मूल डिजाइन चाहते हैं और केवल बाजार के लिए एक ऐप प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। यह गलत तरीका है! डिज़ाइन केवल इस बारे में नहीं है कि आपका ऐप कैसा दिखेगा, यह इस बारे में भी है कि कोई उपयोगकर्ता आपके ऐप का अनुभव कैसे करेगा। खोसला वेंचर्स के विनोद खोसला इसे सबसे अच्छा बताते हैं: "डिजाइन तकनीक को उपयोगी बनाने का एक तरीका है।" इसलिए एक डेवलपर की तलाश करें जो पहले डिजाइन (उपयोगकर्ता अनुभव और ग्राफिक्स) डालता है।
चरण 6: एक डिजाइनर / डेवलपर को किराए पर लें। एक विकास कंपनी ढूंढें जिसमें महान डिजाइन प्रतिभा और एक ठोस विकास टीम हो। डेवलपर को काम पर रखते समय, उनकी समीक्षाओं की जांच करने के लिए ऑनलाइन जाएं और उन ऐप को देखें जो उन्होंने बनाए हैं। यदि आप अपने पोर्टफोलियो से बनाए गए ऐप का आनंद लेते हैं, तो संभावना है कि वे आपके उत्पाद के लिए एक अच्छा विकल्प होंगे। द अपीनेर्स एक विकास कंपनी है जो रिश्तों को बनाने में माहिर है। पहली बार डेवलपर्स सहज महसूस करते हैं और न्यूनतम मूल्य निर्धारण प्रविष्टि बिंदु से आश्चर्यचकित होते हैं। यह पता लगाने का एक अच्छा तरीका है कि क्या यह आपके और विकास कंपनी के लिए एक अच्छा फिट है और अधिक विस्तार से आगे बढ़ने से पहले।
चरण 7: डेवलपर खाते बनाएँ। विभिन्न ऐप स्टोर के प्लेटफार्मों में अपने ऐप को बेचने के लिए, आपको संबंधित ऐप स्टोर के साथ डेवलपर खाते के लिए पंजीकरण करना होगा। Google का Android प्रति वर्ष $ 25 और Apple प्रतिवर्ष $ 99 का शुल्क लेता है। आपके पास एक व्यक्ति या एक कंपनी के रूप में पंजीकरण करने का विकल्प है, यदि आपने पहले से ही एक स्थापित किया है।
चरण 8: अपने ऐप में एनालिटिक्स को एकीकृत करें। Analytics आपके मोबाइल एप्लिकेशन के डाउनलोड, उपयोगकर्ता की व्यस्तता और अवधारण को ट्रैक करने में आपकी सहायता करता है। सुनिश्चित करें कि आप Flurry जैसे टूल का उपयोग करें, जो मुफ्त में उपलब्ध है, और लोकलिटिक्स, जिसका एक मुफ़्त और सशुल्क संस्करण है।
चरण 9: जल्दी और सुधार पर प्रतिक्रिया प्राप्त करें। एक बार जब आपका ऐप ऐप स्टोर पर लाइव हो जाता है, तो ग्राहकों के उपयोग और व्यवहार का पहला सेट आपको अपने ऐप को बेहतर और बेहतर बनाने के बारे में जानकारी देगा। सुधार और परिवर्तन एक ऐप के साथ निरंतर होते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उपयोगकर्ता की प्रतिक्रिया की लगातार निगरानी कर रहे हैं और अपडेट करते रहें।
चरण 10: नई सुविधाओं का परिचय दें। आपने चुनिंदा प्रारंभिक सुविधाओं और केवल कोर पेशकश के साथ संस्करण एक का निर्माण किया। अब आकलन का समय है
और शेष सुविधाओं को आरंभिक बिल्ड में छोड़ दिया गया था। आप एनालिटिक्स और प्रतिक्रिया के माध्यम से जान पाएंगे कि क्या विशेषताएं आपके ऐप समुदाय के लिए प्रासंगिक हैं।
ये चरण हमारे अनुभव के आधार पर आपके ऐप को सबसे प्रभावी तरीके से बनाने के लिए एक दिशानिर्देश हैं। एक बार जब आप शुरू करने के लिए तैयार हो जाते हैं, तो आपको यह भी पता होना चाहिए कि मोबाइल ऐप बनाना सबसे आसान हिस्सा है। इसे डाउनलोड करने के लिए ग्राहकों को प्राप्त करना वास्तविक चुनौती है।
ये चरण हमारे अनुभव के आधार पर आपके ऐप को सबसे प्रभावी तरीके से बनाने के लिए एक दिशानिर्देश हैं। एक बार जब आप शुरू करने के लिए तैयार हो जाते हैं, तो आपको यह भी पता होना चाहिए कि मोबाइल ऐप बनाना सबसे आसान हिस्सा है। इसे डाउनलोड करने के लिए ग्राहकों को प्राप्त करना वास्तविक चुनौती है।
चरण
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