F

RishuDiary - Lyrics, Hinidi songs and 9xmovies

New song Lyrics and Mp3 , with Latest updates of Music every day Download Now full song from Here hindi song 9xmovies hindi film hindi movies new hindi song hindi song mp3 indian songs

Search here songs

Wednesday, August 26, 2020

तुंगनाथ मंदिर की क्या खासियत है?

 तुंगनाथ मंदिर विश्व का सबसे ऊंचाई पर स्थित शिव जी का मंदिर है आप सोच ही सकते हैं इसकी ऊंचाई समुद्र तल से लगभग 12000 फीट है | यह मंदिर आदि गुरु शंकराचार्य द्वारा बनवाया गया था|





और इसकी खासियत यह है कि यह अब मई से नवंबर के लगभग तक खुला रहता है या तृतीय केदार धाम के नाम से भी जाना जाता है यह बहुत ही शांत सुंदर और पहाड़ों की घाटियों के बीच में है यहां पर आपको एक अलग प्रकार की अनुभूति प्राप्त होगी शांत वातावरण एक एक अलग तरह का ही सुकून मिलता है







22222222222222

वैसे मैं बताना भूल गया तुंगनाथ मंदिर से लगभग 1500 2000 फीट ऊपर एक चंद्रशिला है और वहां से पहाड़ों के नजारे बहुत ही मनमोहक होते हैं और वहां का शांत वातावरण आपका मन मोह लेगा |



वैसे मैं अभी तक कभी इस पवित्र धाम की यात्रा पर नहीं गया हूं किंतु अगले वर्ष में जाने की मंशा से हूं दुआ करें कि यह मेरी मनसा पूर्ण हो जाए


क्योंकि मैं वहां पर अपने खुद के पैसों से जाना चाहता हूं वैसे मैं अभी प्रथम वर्ष में इंजीनियरिंग का छात्र हूं | धन्यवाद |

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

Popular Posts