F

RishuDiary - Lyrics, Hinidi songs and 9xmovies

New song Lyrics and Mp3 , with Latest updates of Music every day Download Now full song from Here hindi song 9xmovies hindi film hindi movies new hindi song hindi song mp3 indian songs

Search here songs

Saturday, February 22, 2020

अमूल्य लीना कौन है और उसने पाकिस्तान ज़िंदाबाद की नारे क्यों लगाए? Who is Amulya Leona and why She Chanted Pakistan jindabad ?

अमूल्य लीना कौन है और उसने पाकिस्तान ज़िंदाबाद की नारे क्यों लगाए? Who is Amulya Leona and why She Chanted Pakistan jindabad ? नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ बेंगलुरु में आयोजित रैली में मंच से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली युवती अमूल्या लियोना के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अमूल्या ने गुरुवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की रैली में मंच पर चढ़ने के बाद माइक लेकर पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाना शुरू कर दिया था। अपने मंच से पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाए जाने की ओवैसी ने भी निंदा की थी। अमूल्या के पिता ने भी अपनी बेटी की हरकतों की निंदा करते हुए कहा कि उसने बिल्कुल गलत किया। मैंने उसे कई बार कहा कि वह मुसलमानों से न जुड़े, लेकिन उसने मेरी एक न सुनी।



असदुद्दीन ओवैसी ने मंच पर चढ़ी अमूल्या के बारे में कहा, मैं उसके बयान की निंदा करता हूं। हमारे लिए भारत जिंदाबाद था, जिंदाबाद रहेगा। उन्होंने कहा कि हम भारत के लिए हैं और किसी भी तरह दुश्मन देश का समर्थन नहीं करते।
अमूल्या के एक दोस्त ने कहा, "मुझे लगता है कि वह (अमूल्य लीना) अपनी फेसबुक पोस्ट के विरोध में जो कुछ भी लिखी थी, उसके बारे में बात करना चाहती थी, लेकिन दुर्भाग्य से उसने 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के साथ शुरुआत की।" जिसने कथित रूप से "पाकिस्तान जिंदाबाद" उठाया, गुरुवार को AIMIM प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी द्वारा नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (CAA) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के नारे लगाए गए।





अपने दोस्तों के बीच फायरब्रांड छात्र कार्यकर्ता के रूप में जानी जाने वाली, अमूल्य ने कर्नाटक में आयोजित लगभग सभी सीए-विरोधी विरोध प्रदर्शनों में भाग लिया। एक दोस्त, जिसे नाम नहीं दिया जाना था, ने रसूखदार से कहा कि अमूल्य दक्षिण बेंगलुरु के एक प्रमुख कॉलेज में पढ़ने वाली पत्रकारिता की छात्रा है।

“मूल ​​रूप से चिक्कमगलुरु जिले के कोप्पा से है, वह बेंगलुरु में दोस्तों के एक समूह के साथ रह रही थी। चिक्कमगलुरु में उसके माता-पिता उसकी सक्रियता और सीएए विरोधी रुख के समर्थक नहीं हैं।


अन्य कार्यकर्ताओं के अनुसार, अमूल्या उन कार्यकर्ताओं में से एक थीं, जिन्होंने राज्य में एंटी-सीएए विरोध के लिए समर्थन जुटाने के लिए डेटिंग ऐप-टिंडर सहित विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों का इस्तेमाल किया।

16 फरवरी को, अमूल्य ने कन्नड़ में एक फेसबुक पोस्ट लिखा, जिसमें उसके दोस्तों ने कहा कि वह वास्तविक भाषण था जिसे वह गुरुवार को वितरित करना चाहती थी।

(यहां अंग्रेजी में भाषण के शब्द हैं)

हिंदुस्तान जिंदाबाद

पाकिस्तान जिंदाबाद

बांग्लादेश ज़िंदाबाद

श्रीलंका ज़िंदाबाद

नेपाल जिंदाबाद

अफगानिस्तान जिंदाबाद

चीन जिंदाबाद

भूटान जिंदाबाद

जो भी देश है - सभी देशों के लिए ज़िंदाबाद।

आप बच्चों को सिखाते हैं कि यह देश की मिट्टी है। हम बच्चे आपको बता रहे हैं - राष्ट्र का अर्थ है, उसके लोग। सभी लोगों को उनकी बुनियादी सुविधाएं मिलनी चाहिए। उन सभी को अपने मौलिक अधिकारों का लाभ उठाने में सक्षम होना चाहिए। सरकारों को इन देशों के लोगों का ध्यान रखना चाहिए। जिंदाबाद सबको जो जनता की सेवा करे।

मैं सिर्फ एक अलग राष्ट्र का हिस्सा नहीं बन पाया क्योंकि मैं उस राष्ट्र को जिंदाबाद कहता हूं। कानून के अनुसार, मैं एक भारतीय नागरिक हूं। मेरा कर्तव्य है कि मैं अपने राष्ट्र का सम्मान करूं और देश के लोगों के लिए काम करूं। मै वो कर लूंगा







उसकी फेसबुक प्रोफाइल के अनुसार, अमूल्य ने अपनी स्कूली शिक्षा मणिपाल, उडुपी जिले और कोप्पा से की और अपनी स्नातक की पढ़ाई NMKRV कॉलेज फॉर विमेन, जयनगर से पूरी की।

एक अन्य कार्यकर्ता, जो गुरुवार को फ्रीडम पार्क में विरोध प्रदर्शन में उपस्थित थे, ने कहा, "मुझे लगता है कि अगर उसने फेसबुक पर जो लिखा है, उसके साथ शुरू हुआ तो यह कोई विवाद नहीं होगा। कुछ बार नारा बुलंद करने के बाद, आयोजकों ने उनसे माइक्रोफोन छीन लिया। उसके बाद बिना माइक के उसने यह कहने की कोशिश की कि उसका क्या मतलब है और 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' भी कहा, लेकिन पुलिस अधिकारियों ने उसे मंच से ले लिया और उसे गिरफ्तार कर लिया। "



मंच पर लोगों से बात करते हुए अमूल्या के वीडियो फुटेज में, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, उसने कहा, "कृपया प्रतीक्षा करें, मुझे जारी रखने दें," मंच पर मौजूद लोगों को, लेकिन दो पुलिसकर्मियों ने उसे स्थानांतरित करने की कोशिश की दूर। वह किसी तरह उनसे मुक्त हो जाती है और माइक के बिना सभा को संबोधित करने की कोशिश करती है। "पाकिस्तान जिंदाबाद और हिंदुस्तान जिंदाबाद के बीच का अंतर यह है कि पाकिस्तान जिंदाबाद ...," वह आयोजकों और पुलिस द्वारा काटे जाने से पहले जारी रखने की कोशिश करता है।

अमूल्य विवादों के लिए नया नहीं है। वह उन महिलाओं के समूह में शामिल थीं जिन्होंने पोस्टकार्ड न्यूज़ के संस्थापक महेश विक्रम हेगड़े को इस जनवरी में मंगलुरु हवाई अड्डे पर पहुंचाया था। अमूल्य ने कर्नाटक कांग्रेस के प्रवक्ता, सामाजिक कार्यकर्ता कविता रेड्डी और छात्र कार्यकर्ता नजमा नाज़ेर के साथ हेगड़े का सामना किया और उन्हें वंदे मातरम गाने के लिए कहा।

शुक्रवार को, अमूल्य को राजद्रोह का आरोप लगाया गया, और उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पहले उसे एक न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वारा जमानत देने से इनकार कर दिया गया था। उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए (देशद्रोह का अपराध) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बी रमेश, डीसीपी बेंगलुरु (पश्चिम) ने कहा, "हमने अमूल्य के खिलाफ धारा 124 ए (देशद्रोह), 153 ए और बी (विभिन्न समूहों और प्रतिबंधों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना, राष्ट्रीय एकीकरण के लिए पूर्वाग्रहपूर्ण दावा करना) के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।"

इस बीच, गुरुवार रात को उपद्रवियों ने कोप्पा में अमूल्य के घर में तोड़फोड़ की और उसके पिता ओसवल्द नरोत्ना ने पुलिस से शिकायत की। बाद में रात में, कुछ अज्ञात लोगों को एक वीडियो में अमूल्य के पिता को 'भारत माता की जय' कहने की मांग करते हुए देखा गया। वीडियो में, वह कहते सुनाई दे रहा है: “मेरी बेटी ने जो हर एक शब्द कहा वह गलत था। मैंने कई बार उसे समझने की कोशिश की है, हालाँकि, वह इस पर ध्यान नहीं देती है। मैंने पिछले पांच दिनों से अपनी बेटी से बात नहीं की है। ” जब पुरुष पूछते हैं कि क्या पिता जमानत मांगेगा, तो जद (एस) के सदस्य नरोन्हा जवाब देते हैं: "मैं उसकी जमानत के लिए वकीलों से संपर्क नहीं करूंगा।"

मैसूरु में, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि अमूल्य लीना के नक्सलियों के साथ संबंध थे। नक्सलियों के साथ अमूल्या के लिंक साबित हुए हैं |







'संविधान बचाओ' बैनर तले कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसके आयोजकों ने ओवैसी के मंच पर पहुंचने के बाद अमूल्या को भीड़ को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया। अमूल्या ने वहां उपस्थित लोगों से अपने साथ 'पाकिस्तान जिन्दाबाद' का नारा लगाने को कहा। इस पर ओवैसी उससे माइक छीनने के लिए बढ़े और अन्य लोग भी युवती को हटाने की कोशिश करने लगे। लेकिन अमूल्या अड़ी रही और बार-बार दोहराते हुए 'पाकिस्तान जिन्दाबाद' कहा।  बाद में पुलिस आगे बढ़ी और उसे मंच से हटा दिया।

इसके बाद ओवैसी ने लोगों को संबोधित किया और कहा कि वह युवती से सहमत नहीं हैं। उन्होंने कहा, न तो मेरा और न ही मेरी पार्टी का इस युवती से कोई संबंध है। आयोजकों को उसे यहां नहीं बुलाना चाहिए था। यदि मुझे यह पता होता तो मैं यहां नहीं आता। हम भारत के लिए हैं और हम किसी भी तरह दुश्मन देश का समर्थन नहीं करते। हमारा पूरा आंदोलन भारत को बचाने के लिए है।

कर्नाटक के मंत्री सीटी रवि ने कहा कि मैं इस घटना की निंदा करता हूं। 'देशद्रोहियों' को क्षमा नहीं किया जाना चाहिए। उसके खिलाफ देशद्रोह का केस चलना चाहिए।

मैं सिर्फ चेहरा हूं, मेरे पीछे बहुत बड़ा ग्रुप है

अमूल्या का एक पुराने वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें उसे यह कहते हुए सुना जा सकता है कि मैं जो भी कहती हूं, उसके पीछे सलाह देने वाला एक बड़ा समूह है। वीडियो में लड़की वह है, 'मैं सिर्फ चेहरा हूं। मेरे पीछे एडवाइजरी कमेटी काम करती है और वह सलाह देती है। वही लोग बताते हैं कि आज क्या बोलना है और मैं वही बोलती हूं। पूरी टीम काम करती है। बहुत सारे सीनियर एक्टिविस्ट, मेरे माता-पिता और छात्रों का एक बहुत बड़ा समूह इस टीम का हिस्सा है। बेंगलुरु स्टूडेंट अलांयस काम करते हैं, वे बताते हैं, मुझे क्या करना है क्या बोलना है।

1 comment:

  1. Did you know there is a 12 word phrase you can communicate to your partner... that will trigger intense emotions of love and impulsive attractiveness for you deep inside his heart?

    Because hidden in these 12 words is a "secret signal" that fuels a man's impulse to love, look after and guard you with all his heart...

    ====> 12 Words That Fuel A Man's Desire Impulse

    This impulse is so hardwired into a man's brain that it will make him work better than ever before to to be the best lover he can be.

    In fact, triggering this influential impulse is absolutely mandatory to getting the best possible relationship with your man that the instance you send your man one of the "Secret Signals"...

    ...You will soon find him expose his soul and heart to you in a way he haven't expressed before and he will recognize you as the only woman in the world who has ever truly understood him.

    ReplyDelete

Popular Posts

Popular Posts